DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अटकलें चल रहीं संन्यास की और रांची की जिम में पसीना बहा रहे हैं धौनी

स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी ने रांची आते ही जिम में पसीना बहाना शुरू कर दिया। उधर, उनके संन्यास की अटकलें लग रही हैं।

 ms dhoni instagram

स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी ने रांची आते ही जिम में पसीना बहाना शुरू कर दिया। उधर, उनके संन्यास की अटकलें लग रही हैं। इन सब से निश्चिंत एमएस धौनी शुक्रवार की रात झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के धुर्वा स्थित स्टेडियम पहुंचे और हमेशा की तरह पूरी गंभीरता से जिम में पसीना बहाया।

स्टेडियम से 14 किलोमीटर दूर सिमलिया स्थित अपने नए घर से धौनी रात के आठ बजे के करीब स्टेडियम आए। वहां से 10 बजे से थोड़ा पहले वापस लौटे। इस दौरान धौनी ने जिम में जमकर कसरत की और फिटनेस का अभ्यास किया। 

IND vs WI: अब 21 जुलाई को चुनी जाएगी टीम इंडिया, धौनी पर टिकी हैं नजरें

धौनी गुरुवार की रात ही डेढ़ महीने लंबे इंग्लैंड दौरे से रांची पहुंचे थे। भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ी जहां दो हफ्ते की छुट्टियां मना रहे हैं। वहीं 38 साल के हो चुके धौनी पूरी शिद्दत से अपनी फिटनेस बरकरार रखने में जुट गए। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि धौनी आगे के बारे में किस प्रकार सोच रहे होंगे। 

गौतम गंभीर ने कहा- 'धौनी ने अपनी कप्तानी में सचिन, वीरू और मेरे साथ किया था ऐसा'

बिलियर्डस का शौक: धौनी ने शुक्रवार को बिलियर्डस नहीं खेला, क्योंकि उनको बिलियर्डस का शौक लगाने वाले क्रिकेट कोच जयकुमार सिन्हा इस समय बाहर हैं। दो दिन बाद उनके लौटने पर धौनी का बिलियर्डस खेलना भी चालू हो जाएगा। 

'माही नहीं ले रहे संन्यास'
महेंद्र सिंह धौनी के मित्र और व्यवसायी साझीदार अरुण पांडे ने शुक्रवार को कहा कि इस भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज की अभी संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है, भले ही उनके भविष्य को लेकर अटकलबाजियां चल रही हों। पांडे ने कहा, ''माही की अभी तुरंत संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है। उस जैसे महान खिलाड़ी के भविष्य को लेकर चल रही लगातार अटकलें काफी दुर्भाग्यपूर्ण हैं।  पांडे की यह प्रतिक्रिया रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिये टीम चयन से पहले आई है।''

अरुण पांडे लंबे समय से धौनी से जुड़े हुए हैं और खेल प्रबंधन कंपनी रिति स्पोर्टस के संचालन के अलावा उनके व्यावसायिक मामलों को भी देखते हैं। धौनी के संन्यास को लेकर अटकलें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। उनके असंख्य प्रशंसक चाहते हैं कि वह खेलना जारी रखें जबकि कुछ बल्लेबाज के तौर पर उनकी काबिलियत पर सवाल उठा रहे हैं। 

दो महीने पहले ही तय था कि वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे धौनी, ऐसे हुआ खुलासा

धौनी की कप्तानी में भारत ने सभी आईसीसी प्रतियोगिताओं (विश्व कप, विश्व टी20 और चैम्पियंस ट्रॉफी) में ट्रॉफी जीती है। धौनी ने भारत को नंबर वन टेस्ट टीम और वनडे टीम भी बनाया है। वनडे में वह खुद बल्लेबाजी में एक बार आईसीसी के नंबर वन खिलाड़ी बन चुके हैं। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ms dhoni hits the gym in ranchi during retirement speculations