फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटएमएस धोनी से भी 'सुपर फास्ट' हैं बेन फॉक्स क्योंकि...इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर का हैरतअंगेज दावा

एमएस धोनी से भी 'सुपर फास्ट' हैं बेन फॉक्स क्योंकि...इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर का हैरतअंगेज दावा

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर एलेक स्टीवर्ट ने बेन फॉक्स को एमएस धोनी से भी 'सुपर फास्ट' करार दिया। इंग्लैंड के 30 वर्षीय विकेटकीपर फॉक्स इन दिनों भारत में टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं।

एमएस धोनी से भी 'सुपर फास्ट' हैं बेन फॉक्स क्योंकि...इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर का हैरतअंगेज दावा
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 12 Feb 2024 03:09 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व कप्तान और धाकड़ विकेटकीपर एमएस धोनी की विकेट के पीछे की फुर्ती किसी से छिपी नहीं है। वह पलभर में जिस तेजी से प्लेयर को पवेलियन की राह दिखाते हैं, उसकी दुनिया कायल है। 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले धोनी अब सिर्फ आईपीएल में खेलते हैं। 42 वर्षीय धोनी आईपीएल में अनेक मर्तबा 'सुपर फास्ट' स्पीड से क्रिकेट फैंस का दिल जीत चुके हैं। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 195 स्टंप आउट करने वाले प्लेयर हैं। वह (634) सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त में तीसरे नंबर स्थान पर हैं।

वहीं, इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर एलेक स्टीवर्ट ने एक हैरतअंगेज दावा किया है। स्टीवर्ट का कहना है कि इंग्लैंड के 30 वर्षीय बेन फॉक्स विकेट के पीछे धोनी से भी 'सुपर फास्ट' हैं। बता दें कि फॉक्स फिलहाल भारत में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। उन्होंने शुरुआती दो टेस्ट में 6 पकड़ने के अलावा दो स्टंप आउट किए हैं। उन्होंने नवंबर 2018 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था और अभी तक कुल 66 कैच लिए और 9 स्टंपिंग कीं। उन्होंने 22 टेस्ट खेले हैं। फॉक्स को 2019 के बाद से सीमित ओवर फॉर्मट में मौका नहीं मिला। उन्होंने उस साल इंग्लैंड के लिए एकमात्र वनडे और टी20 खेला।

स्टीवर्ट ने द टाइम्स से बातचीत में कहा, ''एमएस धोनी तेज थे लेकिन फॉक्स के गेम में सबसे तेज हाथ हैं। गेंद उनके पास रहती है। वह ऐसे काम करते हैं जो कोई और नहीं कर सकता। उनके हाथ जैसी स्पीड किसी की नहीं। उनके पास बड़ा नेचुरल टैलेंट है।'' स्टीवर्ट ने आगे कहा कि फॉक्स शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत हैं और लोगों को उनकी बैटिंग को कम नहीं आंकना चाहिए। फोक्स ने 22 टेस्ट मैचों में 30.72 की औसत से 1014 रन बनाए हैं, जिसमें चार अर्द्धशतक और दो शतक शामिल हैं।

पूर्व विकेटकीपर ने कहा, ''लोगों को उनकी बल्लेबाजी को कम नहीं आंकना चाहिए। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका औसत 40 का है और जब वह इंग्लैंड के लिए खेले तो कुछ मैच जिताने वाली साझेदारियों में शामिल रहे। आपको ना केवल शारीरिक रूप से फिट और मजबूत होने की जरूरत है बल्कि मानसिक रूप से भी फिट और मजबूत होने की जरूरत है। सबसे बड़ी बात यह है कि अगर आप कोई मौका चूक जाते हैं तो आप उससे कैसे निपटते हैं? वह इसमें अच्छे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें