फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमैदान पर उतरने से पहले ड्रेसिंग रूम से धौनी का VIDEO हुआ वायरल

मैदान पर उतरने से पहले ड्रेसिंग रूम से धौनी का VIDEO हुआ वायरल

महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 87) और केदार जाधव (नाबाद 61) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 121 रनों की साझेदारी के दम पर भारत ने शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए तीसरे और निणार्यक वनडे...

मैदान पर उतरने से पहले ड्रेसिंग रूम से धौनी का VIDEO हुआ वायरल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 20 Jan 2019 11:21 AM
ऐप पर पढ़ें

महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 87) और केदार जाधव (नाबाद 61) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 121 रनों की साझेदारी के दम पर भारत ने शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए तीसरे और निणार्यक वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को सात से विकेट मात दी। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। इसी के साथ भारत ने इस सीरीज में इतिहास रचा है। यह उसकी ऑस्ट्रेलिया में पहली द्विपक्षीय सीरीज जीत है। 

इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ऑस्ट्रेलियाई धरती पर 1000 वनडे रन पूरा करने वाले चौथे भारतीय बन गए हैं। धौनी ने मेलबर्न में मेजबान टीम के साथ हुए तीसरे वनडे मैच में 87 रनों की नाबाद मैच जिताऊ पारी के दौरान यह मुकाम हासिल किया। उनके अलावा सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा यह मुकाम हासिल कर चुके हैं।

NDvsNZ: ऑस्ट्रेलिया जीतने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें न्यूजीलैंड पर 

महेंद्र सिंह धौनी को मेलबर्न वनडे से पहले इस मुकाम पर पहुंचने के लिए सिर्फ 34 रन चाहिए थे। धौनी ने इस तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में वनडे मैचों में 10 हजार रन पूरे किए थे। उल्लेखनीय है कि एक पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर धौनी ने 26 हजार रन पूरे कर लिए हैं। 

महेंद्र सिंह धौनी ने अपने पहले कोच को बताया, कब छोड़ेंगे वह क्रिकेट

इस जीत और धौनी के स्पेशल रिकॉर्डस के साथ-साथ सोशल मीडिया पर धौनी के कई वीडियोज वायरल हो रह हैं। इन्हीं वीडियोज में से एक वीडियो ड्रेसिंग रूम का है। इस वीडियो को फैन्स ने शेयर किया है। मैदान पर उतरने से पहले धौनी किस तरह ड्रेसिग रूम में बल्लेबाजी की प्रैक्सिट करते हुए नजर आ रहे हैं। फैन्स धौनी के इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं। 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के साथ समाप्त तीन मैचों की सीरीज को भारत ने 2-1 से जीता। यह भारत की ऑस्ट्रेलिया में पहली द्विपक्षीय सीरीज जीत है। धौनी ने इस सीरीज के तीनों मैचों में अर्धशतक लगाए और 'मैन ऑफ द सीरीज' चुने गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें