फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट'भाग्य है मेरा, मैं एक भारतीय हूं', एमएस धोनी ने स्वतंत्रता दिवस से पहले बदली अपनी इंस्टाग्राम DP

'भाग्य है मेरा, मैं एक भारतीय हूं', एमएस धोनी ने स्वतंत्रता दिवस से पहले बदली अपनी इंस्टाग्राम DP

धोनी के इंस्टाग्राम पर 39 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं, वहीं धोनी सिर्फ चार ही लोगों को फॉलों करते हैं। धोनी की फॉलोइंग लिस्ट में पत्नी साक्षी के अलावा बेटी जीवा और अमिताभ बच्चन का नाम शामिल हैं।

'भाग्य है मेरा, मैं एक भारतीय हूं', एमएस धोनी ने स्वतंत्रता दिवस से पहले बदली अपनी इंस्टाग्राम DP
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 13 Aug 2022 08:06 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाते हुए पूरे भारत ने खुद को तिरंगे में रंग लिया है। घरों में झंडा फहराने से लेकर हर मोहल्ले में देशभक्ति के गीत गाए जाने तक, इस खास मौके पर पूरे देश में ऊर्जा का माहौल है। देशभक्ति के लिए पहचाने जाने वाले एमएस धोनी ने भी अब इस पहल में हिस्सा लिया है। आमतौर पर सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म पर धोनी ज्यादा एक्टिव नहीं रहते, मगर स्वतंत्रता दिवस से पहले उन्होंने अपनी इस्टाग्राम DP को बदला है। नई तस्वीर में भारतीय ध्वज दिखाई दे रहा है जिसमें लिखा है 'भाग्य है मेरा, मैं एक भारतीय हूं'।

इंग्लैंड में चेतेश्वर पुजारा ने बल्ले से मचाई तबाही, 73 गेंदों में ठोका शतक; एक ओवर में बटोरे 22 रन

धोनी के इंस्टाग्राम अकाउंट की बात करें तो उनके 39 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं, वहीं धोनी सिर्फ चार ही लोगों को फॉलों करते हैं। धोनी की फॉलोइंग लिस्ट में पत्नी साक्षी के अलावा बेटी जीवा और अमिताभ बच्चन का नाम शामिल हैं, वहीं वह अपने इजाफार्म्स अकाउंट को भी फॉलो करते हैं।

WI vs NZ: न्यूजीलैंड ने T20I में दर्ज की अपनी चौथी सबसे बड़ी जीत, वेस्टइंडीज ने टेके घुटने

धोनी ने अभी तक इंस्टाग्राम पर कुल 107 पोस्ट डाली है जिसमें उनका आखिरी दो पोस्ट में उनके रिटायरमेंट का भी वीडियो हैं। धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करते हुए एक भावुक वीडियो पोस्ट किया था। कुछ पुरानी तस्वीरों के साथ एक वीडियो बनाकर धोनी ने एक पोस्ट किया था जिसमें बैकग्राउंड में 'मैं पल दो पल का शयर हूं' गाना बज रहा था। इस वीडियो को धोनी ने पोस्ट करते हुए लिखा था 'मुझे प्यार और सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद, 7 बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर समझे।'

एशिया कप में मोहम्मद शमी का चयन ना होने पर बोले रिकी पोंटिंग, 'भारत के पास उनसे बेहतर गेंदबाज हैं'

धोनी ने अपने रिटायरमेंट के बाद एक ही इंस्टाग्राम पोस्ट किया है जिसमें वह अपने फार्म से स्ट्रॉबेरी तोड़कर खाते हुए नजर आ रहे हैं।

महेंद्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों के साथ बेस्ट फिनिशर्स में होती है। धोनी टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं। उनके नाम टेस्ट, वनडे और टी20 में कुल मिलाकर 17,266 रन दर्ज हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धोनी अब सिर्फ आईपीएल में ही फैंस का मनोरंजन करते दिखते हैं।

epaper