DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धौनी के दमदार शो-रूम में ज्यादातर बाइक्स स्टार्ट भी नहीं होती हैं, जानिए क्या है वजह

ms dhoni s bike showroom

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा रहे हैं, दो महीने के लिए धौनी आर्मी ट्रेनिंग में हिस्सा लेंगे। लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धौनी की आर्मी ट्रेनिंग का ज्यादा समय जम्मू-कश्मीर में बीतेगा। धौनी अपनी 106 इंफैंट्री बटालियन के साथ ही जुड़े रहेंगे। यह बटालियन पैराशूट रेजिमेंट के तहत है। रातू (सिमालिया) स्थित नए फार्म हाउस में धौनी ने अपनी मोटरसाइकिलों के लिए एक बिल्डिंग बनाई है। उनके मुख्य आवास से 50 मीटर की दूरी पर स्थित ये बिल्डिंग देखने में एक शोरूम की तरह लगती है। शहर के कई बाइक शोरूम महेंद्र सिंह धौनी के इस शोरूम से छोटे ही होंगे।

अगर हम बाहर से ही गिने तो नीचे और ऊपर के तल्लों में सामने की तरफ हम 40 बाइक गिन सकते हैं। इसके पीछे भी बाइकें खड़ी है। धौनी के पास 4 दर्जन से अधिक बाइक हैं जो भारत और देश विदेशों से उन्होंने मंगवाई हैं। दिलचस्प बात ये है कि उनके पास इन्हें चलाने का वक्त नहीं। साल के दिनों को मिला लें तो 30 से 35 दिन ही धौनी पिछले कई सालों से अपने घर में रह पा रहे हैं। इसका नतीजा ये हुआ उनकी अधिकांश बाइकेँ स्टार्ट ही नहीं होती। इन बाइकों को शायद अपने मालिक धौनी का इंतजार है। धौनी को जब भी वक्त मिलता है तो वो बाइकों में व्यस्त हो जाते हैं। किसी को चलाते हैं तो कि किसी को स्टार्ट करने का कोशिश करते हैं। कुछ स्टार्ट हो जाती हैं और कुछ 'रूठी' रहती हैं।

प्रसाद ने किया खुलासा, मयंक अग्रवाल को क्यों बुलाया गया था इंग्लैंड

धौनी का उत्तराधिकारी बन सकता है ये युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज, जानिए इसके बारे में सबकुछ

धौनी के पास औजारों की भी कमी नहीं है और वह बाइकों के बारे में जानकारी भी अच्छी खासी रखते हैं। वो अपनी किसी भी बाइक को पूरी तरह खोल भी सकते हैं और उन्होंने ऐसा किया भी है। दिक्कत ये भी है कि कुछ बाइक के पार्ट देश में नहीं मिलते। और तो और उनके कुछ बाइक में ईंधन भी खास प्रकार का डलवाना पड़ता है जो हर पेट्रोल पंप में नहीं मिल पाता। उदास बाइकें अपने मालिक का इंतजार कर रही हैं कि कब मालिक की नजरें इनायत हों और कब वे फिर से सड़कों पर फर्राटे भर सकें।

धौनी का बाइक प्रेम सोशल मीडिया पर भी दिखता रहता हैः

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Classic bike at BFI,just fantastic

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

One more classic,an old Indian chief

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

This norton is almost ready for me,thanks to my friend

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Rain and bike ride.much needed rain for Ranchi

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781) on

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ms dhoni bike collection ms dhoni bike showroom ranchi