फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 : एमएस धोनी का ये रिकॉर्ड तोड़ना है मुश्किल, क्रिस गेल को छोड़ा पीछे

IPL 2024 : एमएस धोनी का ये रिकॉर्ड तोड़ना है मुश्किल, क्रिस गेल को छोड़ा पीछे

चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी बल्लेबाज एमएस धोनी 40 साल की उम्र के बाद आईपीएल में 500 से अधिक रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा।

IPL 2024 : एमएस धोनी का ये रिकॉर्ड तोड़ना है मुश्किल, क्रिस गेल को छोड़ा पीछे
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 20 Apr 2024 05:34 PM
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने शुक्रवार को आईपीएल 2024 में एक और विस्फोटक पारी खेली। भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में एमएस धोनी ने सिर्फ 9 गेंद में 28 रन की पारी खेली। महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज 5000 रन पूरे करने में कामयाब हुए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने क्रिस गेल का भी रिकॉर्ड तोड़ा। 

एमएस धोनी 40 साल की उम्र के बाद आईपीएल में 500 से अधिक रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए। इससे पहले ये रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था, उन्होंने 481 रन बनाए थे। धोनी इस पारी की मदद से आईपीएल में सबसे ज्यादा ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में छठे पायदान पर पहुंच गए हैं। उनके नाम अब 257 मैचों में 5169 रन हो गए हैं। उन्होंने एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ा। डिविलियर्स ने 5162 रन बनाए हैं। 

42 वर्ष के धोनी ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ शुक्रवार को नौ गेंद में 28 रन बनाए लेकिन उनकी टीम आठ विकेट से हार गई। लंबे समय से चेन्नई के कोच रहे फ्लेमिंग ने कहा कि पांच बार टीम को खिताब दिलाने वाले धोनी टीम के दिल की धड़कन हैं और हर स्टेडियम पर दर्शकों से उन्हें मिल रहे अपार प्रेम के बीच उनकी मौजूदगी के हर पल का टीम लुत्फ उठा रही है। 

ऋषभ पंत लंबे समय बाद दिल्ली में मैच खेलेंगे, फैंस को दिया स्पेशल मैसेज, देखिए वीडियो

चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी बल्लेबाज एमएस धोनी ने आईपीएल 2024 में कुल सात मैच खेले हैं और सिर्फ 87 रन बनाए हैं। हालांकि जारी सीजन में वह आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी के लिए उतर रहे हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 255.88 का रहा है। आईपीएल 2024 में धोनी ने 7 मैच में 5 बार बैटिंग की है और अभी तक उन्हें कोई गेंदबाज आउट नहीं कर सका है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें