फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटएमएस धोनी बने चेन्नई सुपर किंग्स की हार के गुनहगार? उनका ये छक्का पड़ा सीएसके को भारी; समझें कैसे

एमएस धोनी बने चेन्नई सुपर किंग्स की हार के गुनहगार? उनका ये छक्का पड़ा सीएसके को भारी; समझें कैसे

MS Dhoni Culprit of CSK Defeat- एमएस धोनी ने यश दयाल की पहली गेंद पर मैदान के बाहर छक्का लगाया था। ऐसे में अंपायरों को दूसरी गेंद का इस्तेमाल करना पड़ा जो सूखी थी और यहीं मैच पलट गया।

एमएस धोनी बने चेन्नई सुपर किंग्स की हार के गुनहगार? उनका ये छक्का पड़ा सीएसके को भारी; समझें कैसे
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 19 May 2024 10:24 AM
ऐप पर पढ़ें

MS Dhoni Culprit of CSK Defeat- 5 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल 2024 में सफर शनिवार 18 मई की रात रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मिली हार के साथ समाप्त हुआ। आरसीबी ने इस मैच में सीएसके के सामने जीत के लिए 219 रनों का टारगेट रखा था, हालांकि चेन्नई को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए 201 रन ही बनाने थे, मगर टीम इस स्कोर तक भी पहुंचने में नाकाम रही। चेन्नई सुपर किंग्स की गाड़ी 191 रनों पर ही रुक गई और टीम को 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मैच खत्म होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की हार का गुनहगार महेंद्र सिंह धोनी को बताया जा रहा है। दरअसल, धोनी ने यश दयाल की गेंद पर स्टेडियम के बाहर छक्का लगाया था, इस वजह से गेंद बदलनी पड़ी और वहीं से मैच पलट गया।

विराट कोहली ने मैच फिनिशर एमएस धोनी के बारे में मैच से पहले कहा था- वह लास्ट ओवर तक... 

चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए आखिरी ओवर में 17 रनों की दरकार थी। क्रीज पर सेट बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा मौजूद थे और गेंद यश दयाल के हाथों में थी।

यश दयाल को लेकर रिंकू सिंह की इंस्टाग्राम पोस्ट वायरल, लिखा- भगवान का...

यश दयाल की पहली फुलटॉस गेंद को महेंद्र सिंह धोनी ने फाइन लेग के ऊपर से स्टेडियम के बाहर पहुंचाया। माही के बल्ले से यह 110 मीटर का टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्का निकला था। गेंद स्टेडियम के बाहर जाने से अंपायरों को दूसरी गेंद का इस्तेमाल करना पड़ा। इसके बाद यश दयाल ने अगली 5 गेंदों पर 1 विकेट लेने के साथ 1 रन खर्च किया और मैच आरसीबी की झोली में आ गिरा।

धोनी के छक्के ने बढ़ा दी थी आरसीबी की सांसे...फिर यश दयाल ने 'चतुराई' दिखा पलटा मैच; ऐसा था RCB vs CSK मैच के आखिरी ओवर का रोमांच

आरसीबी कब से कर रही थी गेंद बदलने की मांग

आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली अंपायरों से काफी देर से गेंद बदलने की मांग कर रहे थे। दरअसल, मैच शुरू होने के दौरान आई बारिश के चलते जब-जब गेंद बाउंड्री के बाहर जा रही थी तब-तब गेंद गीली होकर आ रही थी। ऐसे में गेंदबाजों को बॉल को ग्रिप करने में मुश्किल आ रही थी। लॉकी फर्ग्युसन से गेंद गीली होने की वजह से दो बीमर भी डली।

IPL 2024: ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली ने बनाई तगड़ी बढ़त, ऋतुराज गायकवाड़ फिर चूके: इस भारतीय के सिर पर्पल कैप

जब धोनी ने यश दयाल की पहली गेंद पर छक्का लगाकर गेंद खोई और उसके बाद गेंद को बदला गया, तो आरसीबी को इससे फायदा मिला। यश दयाल ने अगली 5 की 5 गेंदें बैक ऑफ द हैंड स्लोअर डाली। गेंद गीली नहीं होने की वजह से यश दयाल गेंद को अच्छे से ग्रिप कर पा रहे थे, जिसका फायदा आरसीबी को मिला।

दिनेश कार्तिक ने भी कबूली बात

आरसीबी के विकेट कीपर बल्लेबाद दिनेश कार्तिक ने भी माना कि धोनी के छक्के ने गेम बदल दिया। कार्तिक ने आरसीबी के ड्रेसिंग रूम में कहा "आज सबसे अच्छी बात यह हुई कि धोनी ने गेंद को मैदान के बाहर मारा, फिर हमें एक नई गेंद मिली जिससे गेंदबाजी करने में आसानी हुई।"