फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसुनील गावस्कर को इस मामले में पीछे छोड़ सकते हैं विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर हैं टॉप पर

सुनील गावस्कर को इस मामले में पीछे छोड़ सकते हैं विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर हैं टॉप पर

भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट शतक का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। इस मामले में विराट गावस्कर के बाद तीसरे नंबर पर हैं। विराट के पास गावस्कर को पीछे छोड़ने का मौका होगा।

सुनील गावस्कर को इस मामले में पीछे छोड़ सकते हैं विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर हैं टॉप पर
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 08 Feb 2023 03:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाना है। इस सीरीज के दौरान टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के पास एक खास मामले में लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ने का मौका होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट सेंचुरी जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड इंग्लैंड के जैक हॉब्स के नाम दर्ज है। हॉब्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 टेस्ट शतक लगाए हैं। इस मामले में ओवरऑल दूसरे नंबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं। तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 टेस्ट शतक लगाए हैं। भारत की ओर से इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर सुनील गावस्कर हैं। गावस्कर के खाते में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ टेस्ट शतक हैं। वहीं विराट कोहली अभी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात टेस्ट शतक लगा चुके हैं। 

इसे भी पढ़ेंः प्लेइंग XI में गिल या सूर्यकुमार? रोहित ने जानिए क्या दिया जवाब

वीवीएस लक्ष्मण के खाते में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह टेस्ट शतक दर्ज हैं। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में विराट कोहली अगर अपने टेस्ट शतकों का सूखा खत्म करते हैं, तो वह गावस्कर की बराबरी कर लेंगे और अगर विराट इस सीरीज में एक से ज्यादा शतक लगाते हैं, तो गावस्कर को पीछे छोड़ देंगे। पिछले छह महीने में विराट कोहली जिस तरह की फॉर्म में हैं, ऐसे लगता है कि वह गावस्कर को इस मामले में जरूर पीछे छोड़ देंगे।

इसे भी पढ़ेंः BGT में कौन बनेगा प्लेयर ऑफ द सीरीज, जानिए 4 दिग्गजों की भविष्यवाणी

टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड जबर्दस्त है। विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 टेस्ट मैचों की 36 पारियों में 48.05 के औसत से 1682 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने सात शतक और पांच अर्धशतक लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का बेस्ट स्कोर 169 रनों का है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें