फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटक्या इंग्लैंड दौरे पर रोहित शर्मा कर पाएंगे ये करिश्मा? शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ने का होगा गोल्डन चांस

क्या इंग्लैंड दौरे पर रोहित शर्मा कर पाएंगे ये करिश्मा? शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ने का होगा गोल्डन चांस

टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां इकलौते टेस्ट मैच के बाद तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है। इस दौरान रोहित के पास अफरीदी को पीछे छोड़ने का मौका होगा।

क्या इंग्लैंड दौरे पर रोहित शर्मा कर पाएंगे ये करिश्मा? शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ने का होगा गोल्डन चांस
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 Jun 2022 04:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

India tour of England 2022: भारत को 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ इकलौता टेस्ट मैच खेलना है और इसके बाद 7 जुलाई से 17 जुलाई के बीच तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। इंग्लैंड दौरे पर इस बार टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पास पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को एक खास मामले में पीछे छोड़ने का गोल्डन चांस होगा। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के के मामले में अफरीदी फिलहाल रोहित से आगे हैं, लेकिन इस दौरे पर रोहित उनसे आगे निकल सकते हैं।

अफरीदी vs अफरीदीः जब शाहीन की गेंद पर शाहिद ने उड़ाया SIX- Video

इंटरनेशनल क्रिकेट में अफरीदी के खाते में 476 छक्के दर्ज हैं, वहीं रोहित शर्मा अभी तक 464 इंटरनेशनल सिक्स लगा चुके हैं। रोहित अब अफरीदी से महज 12 छक्के पीछे हैं। रोहित इस दौरे पर अगर 12 छक्के लगाते हैं, तो अफरीदी की बराबरी कर लेंगे और अगर 13 या इससे ज्यादा छक्के लगाते हैं, तो अफरीदी से आगे निकल जाएंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के का वर्ल्ड रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज है, जिन्होंने कुल 553 छक्के लगाए हैं।

वसीम अकरम ने बताया अगर विराट सामने होते तो वह कैसे लेते उनका विकेट

रोहित फिलहाल तीसरे नंबर पर हैं, जबकि उनके बाद न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कलम का नाम आता है। मैक्कलम के खाते में कुल 398 इंटरनेशनल छक्के हैं। इस दौरे पर भारत को टेस्ट, वनडे और टी20 मिलाकर कुल सात मैच खेलने हैं, ऐसे में फैन्स को उम्मीद होगी कि रोहित लय में वापसी भी करें और इस खास लिस्ट में अफरीदी से आगे भी निकल जाएं।

epaper