फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटInd vs WI 2nd ODI Match: रोहित शर्मा ने हाशिम अमला को छोड़ा पीछे, सेंचुरी के साथ बनाए ये धांसू रिकॉर्ड्स

Ind vs WI 2nd ODI Match: रोहित शर्मा ने हाशिम अमला को छोड़ा पीछे, सेंचुरी के साथ बनाए ये धांसू रिकॉर्ड्स

Most ODI Centuries Rohit Sharma: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले...

Ind vs WI 2nd ODI Match: रोहित शर्मा ने हाशिम अमला को छोड़ा पीछे, सेंचुरी के साथ बनाए ये धांसू रिकॉर्ड्स
लाइव हिन्दुस्तान टीम,विशाखापट्टनमWed, 18 Dec 2019 06:06 PM
ऐप पर पढ़ें

Most ODI Centuries Rohit Sharma: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने मिलकर टीम इंडिया धांसू शुरुआत दिलाई। रोहित शर्मा शुरुआत में थोड़े असहज नजर आए, लेकिन फिर धमाकेदार पारी खेली। रोहित ने सेंचुरी ठोकी, जो वनडे करियर की उनकी 28वीं सेंचुरी है। इस तरह से वो वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा सेंचुरी जड़ने के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। रोहित 159 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान रोहित ने 17 चौके और 5 छक्के जड़े।

रोहित और केएल राहुल ने भारत की ओर से पहले विकेट के लिए 227 रनों की साझेदारी निभाई। रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया है और श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज सनत जयसूर्या की बराबरी कर ली। जयसूर्या के खाते में भी 28 सेंचुरी हैं। सबसे ज्यादा एकदिवसीय शतकों के मामले में अब रोहित से आगे सचिन तेंदुलकर (49), विराट कोहली (43) और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (30) ही हैं। रोहित ने 220वीं पारी में 28वीं सेंचुरी ठोकी है। रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर में 2007 से 2016 के बीच 10 सेंचुरी ठोकी हैं, जबकि 2017 के बाद से लेकर अभी तक वो 18 सेंचुरी जड़ चुके हैं। 

INDvWI: भारत के प्लेइंग XI को लेकर भड़के फैन्स, कुछ ऐसे कमेंट्स आए

IPL Auction 2020: जानें किस टीम के पास है कौन-कौन से खिलाड़ी

इस पारी के साथ रोहित के खाते में जुड़े ये रिकॉर्ड्स-

भारत ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट पर 387 रन बनाए। राहुल 102 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के अलावा श्रेयस अय्यर ने 32 गेंद पर 53 और ऋषभ पंत ने 16 गेंद पर 39 रनों का योगदान दिया। केदार जाधव 10 गेंद पर 16 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें