फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 नीलामी से पहले RCB के खाते में सबसे ज्यादा रुपये, जानें CSK से लेकर MI तक के बटुए का हाल

IPL 2024 नीलामी से पहले RCB के खाते में सबसे ज्यादा रुपये, जानें CSK से लेकर MI तक के बटुए का हाल

इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 2024 में नए खिलाड़ियों को खरीदने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पास सबसे अधिक रुपया है। इस लिस्ट में सबसे नीचे गुजरात टाइटंस का नंबर आता है।

IPL 2024 नीलामी से पहले RCB के खाते में सबसे ज्यादा रुपये, जानें CSK से लेकर MI तक के बटुए का हाल
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 Nov 2023 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के साल 2024 सीजन की तैयारी जोड़ों पर चल रही है। आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली है। इस दिन आईपीएल की सभी 10 टीमें अपनी अपनी टीम में बेहतरीन खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए कोशिश करती नजर आएंगी। बता दें कि हरेक टीम के पास एक फिक्स्ड अमाउंट होता है जिससे वह नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर सकते हैं। इस मामले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टॉप पर है। फाफ डू प्लेसिस की अगुवाई वाली आरसीबी के पास अभी नीलामी में खर्च करने के लिए 40.75 करोड़ रुपये बचे हैं।

आरसीबी के हाथ में सबसे अधिक पैसा
यानी कि आरसीबी 40.7 करोड रुपये तक की राशि खिलाड़ियों को खरीदने पर खर्च कर सकती है। इस मामले में दूसरे नंबर पर ऑरेंज आर्मी के नाम से मशहूर सनराइजर्स हैदराबाद है। सनराइजर्स हैदराबाद के पर्स में अभी 34 करोड रुपये बचे हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स है। कोलकाता नाइट राइडर्स के पास नए खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 32.7 करोड रुपये बचे हैं। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स आती है। चेन्नई सुपर किंग्स के पास अभी 31.4 करोड रुपए बचे हैं।

गुजरात के पर्स में है सबसे कम रुपया
लिस्ट में पांचवें नंबर पर पंजाब की टीम है। पीबीकेएस के पास अभी 29.1 करोड रुपये बाकी है। इसके बाद नंबर आता है दिल्ली कैपिटल्स का। दिल्ली कैपिटल्स के पर्स में 28.95 करोड रुपये हैं। इस लिस्ट में सातवें नंबर पर मुंबई इंडियंस की टीम है। मुंबई इंडियंस के पास खर्च करने के लिए 15.25 करोड रुपये हैं। इस लिस्ट में आठवें नंबर पर राजस्थान रॉयल्स है जिसके पास 14.5 करोड रुपए हैं। इस लिस्ट में 9वें नंबर पर लखनऊ सुपरजाइंट्स है जिसके पास 13.9 करोड़ रुपये हैं। आईपीएल में सबसे कम रुपया गुजरात टाइटंस के पास है। गुजरात के पास सिर्फ 13.85 करोड रुपये हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें