फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL में ऋषभ पंत ने तोड़ा विराट कोहली और संजू सैमसन का बड़ा रिकॉर्ड

IPL में ऋषभ पंत ने तोड़ा विराट कोहली और संजू सैमसन का बड़ा रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 25 साल के होने से पहले सबसे ज्यादा रन बनाने का विराट कोहली का रिकॉर्ड टूट गया है। 25 साल से कम की उम्र अब सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी ऋषभ पंत बन गए हैं।

IPL में ऋषभ पंत ने तोड़ा विराट कोहली और संजू सैमसन का बड़ा रिकॉर्ड
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 17 Apr 2022 01:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में 25 साल से कम उम्र तक सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अब ऋषभ पंत के नाम दर्ज हो गया है। ऋषभ पंत ने इस खास मामले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के पूर्व कप्तान विराट कोहली और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को पीछे छोड़ दिया है। पंत अभी 24 साल के हैं और वह अभी ही इन दोनों से आगे निकल गए हैं, तो ऐसा लगता है कि 25 साल की उम्र तक वह इतने रन बना डालेंगे कि यह रिकॉर्ड तोड़ना किसी के लिए भी मुश्किल हो जाएगा।

25 साल की उम्र होने से पहले संजू सैमसन ने 2584 आईपीएल रन बनाए थे, वहीं विराट कोहली के खाते में 2632 रन हैं। ऋषभ पंत ने शनिवार को आरसीबी के खिलाफ 34 रनों की पारी खेली और इस दौरान विराट कोहली को पीछे थोड़ दिया। पंत के खाते में अब कुल 2642 आईपीएल रन हैं। पंत ने अपना पहला आईपीएल मैच 2016 में खेला था।

पंत 2016 से दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) टीम का ही हिस्सा हैं और पिछले सीजन से टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं। पंत ने अपना डेब्यू आईपीएल मैच गुजरात लायंस के खिलाफ खेला था। 

epaper