DA Image
21 अप्रैल, 2021|6:52|IST

अगली स्टोरी

India vs England: डक पर आउट हुए विराट कोहली, WTC में जसप्रीत बुमराह के इस अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी की

virat kohli  bcci

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच की पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हुए। विराट ने 8 गेंदें खेलीं, लेकिन एक भी रन बनाए बिना बेन स्टोक्स की गेंद पर विकेटकीपर बेन फोक्स को कैच थमाकर चलते बने। इस डक के साथ विराट ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जसप्रीत बुमराह के एक अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। विराट कोहली आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में बुमराह के साथ नंबर-1 बन गए हैं।

WTC में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले ओपनर बने रोहित शर्मा

बुमराह और विराट दोनों ही इस आईसीसी टूर्नामेंट में चार-चार बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मोहम्मद सिराज और चेतेश्वर पुजारा हैं, जो तीन-तीन बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। ओवरऑल बात करें तो श्रीलंका के कुसल मेंडिस, पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, दक्षिण अफ्रीका के एनरिच नोर्ट्जे और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पांच-पांच बार शून्य पर आउट हुए हैं। वहीं इस सीरीज में यह दूसरा मौका है, जब विराट बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं।

4th टेस्ट में भारत की जर्सी पहने पहुंचा विराट का हमशक्ल- फोटो वायरल

विराट के टेस्ट करियर में ऐसा दो ही बार हुआ है, जब वह किसी टेस्ट सीरीज में दो बार शून्य पर आउट हुए हैं। संयोग की बात यह है कि दोनों बार वह इंग्लैंड के खिलाफ ही एक सीरीज में दो बार शून्य पर आउट हुए हैं। इससे पहले 2014 में इंग्लैंड के दौरे पर विराट के साथ ऐसा हुआ था। तब उन्हें एक बार लियाम प्लेंकेट ने शून्य पर आउट किया था, जबकि दूसरी बार जेम्स एंडरसन ने। इस बार बात करें तो एक बार वह मोईन अली का शिकार बन चुके हैं और आज बेन स्टोक्स की गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Most Ducks in World Test Championship by Indians virat kohli equals jasprit bumrah record