फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा हैं भारतीय सट्टेबाज: आईसीसी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा हैं भारतीय सट्टेबाज: आईसीसी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि उनकी कई जांच के दौरान भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल ज्यादातर सट्टेबाज भारतीय निकले हैं।  आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई के महाप्रबंधक...

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा हैं भारतीय सट्टेबाज: आईसीसी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 18 Oct 2018 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि उनकी कई जांच के दौरान भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल ज्यादातर सट्टेबाज भारतीय निकले हैं। 
आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने विश्व संस्था की श्रीलंका क्रिकेट में भ्रष्टाचार की जांच के दौरान बात करते हुए कहा कि इस मामले में स्थानीय और भारतीय सट्टेबाज शामिल रहे हैं। 

यह पूछने पर कि क्या सारे सक्रिय सट्टेबाज स्थानीय हैं तो आईसीसी की एसीयू के महाप्रबंधक मार्शल ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, 'श्रीलंका में स्थानीय और भारतीय सट्टेबाज दोनों थे। लेकिन दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में सबसे ज्यादा सट्टेबाज भारतीय हैं। 

आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट में चल रही मौजूदा जांच में महान खिलाड़ी सनत जयसूर्या को जांच करने वाले अधिकारियों के साथ सहयोग नहीं देने का आरोप लगाया। हाल में आईसीसी की एसीयू ने इंग्लैंड और श्रीलंकाई क्रिकेटरों से खेल से जुड़े सक्रिय भ्रष्ट व्यक्तियों के बारे में सूचना साझा की थी। मार्शल का यह खुलासा हालांकि हैरानी भरा नहीं है क्योंकि भारतीय सट्टेबाज 2000 मैच फिक्सिंग प्रकरण का केंद्र रहे थे।

हरभजन सिंह ने की भविष्यवाणी, कहा-भविष्य में नंबर-1 बॉलर बनेगा यह स्पिनर
 
उन्होंने कहा, 'हमने इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाड़ियों को क्रिकेट में सक्रिय सट्टेबाजों के नाम और फोटो दिखायी थी जो श्रीलंका और दुनिया में अन्य टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को शामिल करने की कोशिश कर रहे थे। इसलिये हमने खुलकर सक्रिय भ्रष्ट व्यक्तियों की सूचना साझा की, हमने उनकी फोटो दिखायी, उनके नाम और उनकी जानकारी दी। हमें लगता है कि इस तरह से खिलाड़ियों को बेहतर सूचना मिलेगी।

पृथ्वी शॉ को जब मोहम्मद सिराज ने सुनाई खरी-खोटी, ऐसे मिला जवाब- video 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें