फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली या स्टीव स्मिथ कौन तोड़ेगा पोटिंग और गावस्कर का रिकॉर्ड? लिस्ट में सबसे आगे सचिन तेंदुलकर

विराट कोहली या स्टीव स्मिथ कौन तोड़ेगा पोटिंग और गावस्कर का रिकॉर्ड? लिस्ट में सबसे आगे सचिन तेंदुलकर

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ ने अभी तक एक दूसरे की टीमों के खिलाफ 8-8 शतक जड़े हैं। वहीं दोनों टीमों के अन्य दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग और सुनील गावस्कर के नाम भी इतने ही शतक दर्ज हैं।

विराट कोहली या स्टीव स्मिथ कौन तोड़ेगा पोटिंग और गावस्कर का रिकॉर्ड? लिस्ट में सबसे आगे सचिन तेंदुलकर
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 02 Jun 2023 12:15 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। इस मैच को जीतकर जहां दोनों टीमों की नजरें पहली बार डब्ल्यूटीसी के टाइटल पर कब्जा जमाने पर होगी, वहीं दोनों टीमों के खिलाफ इस जीत में अपनी टीम के लिए रिकॉर्ड तोड़ परफॉर्मेंस देना चाहेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली इस खिताबी जंग में टेस्ट क्रिकेट के एक्सपर्ट स्टीव स्मिथ और विराट कोहली पर हर किसी की निगाहें रहेगी। दोनों टीमों के लिए ये दो विकेट काफी मूल्यवान होंगे। वहीं इन दोनों दिग्गजों के बीच एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने की भी रेस फैंस को देखने को मिलेगी।

VIDEO: एमएस धोनी के IPL 2023 फाइनल के विकेट पर पत्नी साक्षी का रिएक्शन हुआ वायरल, बन रहे हैं मीम

यह रिकॉर्ड है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा शतक जड़ने का। विराट कोहली और स्टीव स्मिथ ने अभी तक एक दूसरे की टीमों के खिलाफ 8-8 शतक जड़े हैं। वहीं दोनों टीमों के अन्य दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग और सुनील गावस्कर के नाम भी इतने ही शतक दर्ज हैं। यह चारों खिलाड़ी 8-8 शतकों के साथ संयुक्त रूप से दूसरे पायदान पर हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि कोहली और स्मिथ में से कौन पहले डब्ल्यूटीसी फाइनल में शतक जड़ इस सूची में आगे बढ़ता है। बता दें, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान सबसे अधिक शतक जड़ने का रिकॉर्ड 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर के नाम है।

वेस्टइंडीज के कोचिंग स्टाफ में जुड़ा एक और बड़ा नाम, कार्ल हूपर संभालेंगे ये जिम्मेदारी

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज-

सचिन तेंदुलकर- 11
सुनील गावस्कर- 8
रिकी पोंटिंग- 8
विराट कोहली- 8
स्टीव स्मिथ- 8

WTC फाइनल में भारत का बॉलिंग अटैक ऑस्ट्रेलिया के लिए बना रहस्य, विटोरी ने किया खुलासा

इस महामुकाबले के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है, जो इस प्रकार है।-

भारतीय टीम इस प्रकार है- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट 

स्टैंडबाय खिलाड़ी: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव

WTC फाइनल से पहले रोहित शर्मा की बैटिंग फॉर्म को लेकर क्या बोले संजय मांजरेकर

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है- पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स केरी (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन,  स्कॉट बोलैंड, नाथन लियोन और टॉड मर्फी, 

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मिच मार्श और मैथ्यू रेनशॉ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें