फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPAK vs ENG: बतौर कप्तान बाबर आजम ने की रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, लिस्ट में सिर्फ तीन खिलाड़ी शामिल

PAK vs ENG: बतौर कप्तान बाबर आजम ने की रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, लिस्ट में सिर्फ तीन खिलाड़ी शामिल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को नॉटआउट 110 रनों की पारी खेली और इसके साथ ही रोहित शर्मा के एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर डाली। पाकिस्तान 10 विकेट से जीता।

PAK vs ENG: बतौर कप्तान बाबर आजम ने की रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, लिस्ट में सिर्फ तीन खिलाड़ी शामिल
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 23 Sep 2022 08:46 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एशिया कप 2022 के बाद से आलोचकों के निशाने पर थे। एशिया कप में बाबर का बल्ला नहीं चला था और इसके चलते आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजों की रैंकिंग में उनकी नंबर-1 की कुर्सी भी चली गई थी। बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी होम सीरीज के दौरान फॉर्म में वापसी की और कई रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर डाले। इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर डाली।

बाबर ने तोड़ा कोहली का एक और रिकॉर्ड, मगर गेल से रह गए पीछे

कप्तान के तौर पर टी20 इंटरनेशनल में एक से ज्यादा शतक महज तीन ही खिलाड़ी लगा पाए हैं। पहला नाम रोहित शर्मा का आता है, दूसरे नंबर पर स्विट्जरलैंड के फहीम नाजिर हैं और अब इस लिस्ट में बाबर का नाम भी जुड़ गया है। इन तीनों ही खिलाड़ियों ने कप्तान के तौर पर टी20 इंटरनेशनल में दो-दो सेंचुरी लगाई हैं। बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटआउट 110 रनों की पारी खेली। बाबर ने इस दौरान 66 गेंदों का सामना किया और 11 चौके और पांच छक्के लगाए।

बाबर-रिजवान का करिश्मा, टी20 इंटरनेशनल में पहली बार हुआ ऐसा

पाकिस्तान ने इस तरह से सात मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। पहला मैच इंग्लैंड ने जीता था। पाकिस्तान ने कराची के नैशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में जोरदार वापसी की। 200 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 10 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। मोहम्मद रिजवान 51 गेंद पर 88 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें