Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटAUS vs NZ: कौन बनेगा टी-20 का नया चैंपियन, मोर्नी मोर्कल ने चुनी अपनी फेवरेट टीम

AUS vs NZ: कौन बनेगा टी-20 का नया चैंपियन, मोर्नी मोर्कल ने चुनी अपनी फेवरेट टीम

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीShubham Mishra
Sat, 13 Nov 2021 02:15 PM
AUS vs NZ: कौन बनेगा टी-20 का नया चैंपियन, मोर्नी मोर्कल ने चुनी अपनी फेवरेट टीम

इस खबर को सुनें

लगभग एक महीने के रोमांच के बाद टी-20 विश्व कप अब अपने आखिरी पड़ाव पर आ पहुंचा है। 14 नवंबर की रात को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा और विश्व क्रिकेट को इस फॉर्मेट का नया चैंपियन मिलेगा। आंकड़ों के लिहाज से कंगारू टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है, लेकिन कीवी टीम की हालिया फॉर्म को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। ऐसे में यह कहना काफी मुश्किल है कि कौन खिताब को अपने नाम करेगा। इस बीच, साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्कल ने न्यूजीलैंड को फेवरेट बताया है। 

पाकिस्तान के टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद मोहम्मद रिजवान ने किया ऐसा काम कि हर कोई कर रहा तारीफ

'आईसीसी' के लिए लिखे कॉलम में मोर्कल ने लिखा, 'वह मौजूद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन हैं, उन्होंने 50 ओवर के विश्व कप का फाइनल खेला है और पिछले कुछ सालों में न्यूजीलैंड ने सफेद गेंद की क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। वह स्ट्रीट स्मार्ट हैं और काफी संतुलित हैं और उनके पास केन विलियमसन के रूप में प्रेरणादायक लीडर भी मौजूद है। न्यूजीलैंड को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि फाइनल में उनके खिलाफ कौन खेल रहा है। वह पहले ही बड़ी मुश्किल को पार कर चुके हैं और इंग्लैंड को पटखनी दे चुके हैं जो यह दिखाता है कि वह मुश्किल परिस्थिति में चीजों को संभाल सकते हैं।'

भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय ने किया कोरोना वैक्सीन लेने से इनकार, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

मोर्कल ने आगे कहा, 'फाइनल मुकाबले में आपको अपने बेसिक पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान देना होता है। यह ग्रुप फंडामेंटल बुनियादी बातों पर काफी फोकस करता है, इसके साथ ही वह पांचवां गेयर लगाकर सामने वाली टीम का खेल भी खराब कर सकते हैं।' ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम टी-20 इंटरनेशनल में अबतक 14 बार एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरी हैं। जिसमें से 9 बार बाजी कंगारू टीम ने मारी है, जबकि महज चार में ही जीत कीवी टीम के हक में रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ आरोन फिंच की टीम का जीत प्रतिशत 64.28 का रहा है। हालांकि, अगर पिछले पांच टी-20 मैचों की बात करें तो यहां केन विलियमसन की टीम ने तीन में मैदान मारा है और ऑस्ट्रेलिया को दो मैचों में जीत हासिल हुई है। 

epaper

संबंधित खबरें