फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWorld Cup 2023 : 10 लाख से ज्यादा लोगों ने स्टेडियम में जाकर देखा मैच, नॉकआउट के दौरान बन सकता है बड़ा रिकॉर्ड

World Cup 2023 : 10 लाख से ज्यादा लोगों ने स्टेडियम में जाकर देखा मैच, नॉकआउट के दौरान बन सकता है बड़ा रिकॉर्ड

भारत में आयोजित हो रहे है वर्ल्ड कप 2023 के मैचों को देखने के लिए 10 लाख प्रशंसक स्टेडियम पहुंचे हैं। नॉकआउट के दौरान यह टूर्नामेंट आईसीसी के सबसे अधिक देखे जाने वाले आयोजनों में से एक बन जाएगा।

World Cup 2023 : 10 लाख से ज्यादा लोगों ने स्टेडियम में जाकर देखा मैच, नॉकआउट के दौरान बन सकता है बड़ा रिकॉर्ड
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 11 Nov 2023 03:43 PM
ऐप पर पढ़ें

इस विश्व कप को अब तक दस लाख से अधिक लोग स्टेडियम में देख चुके हैं और यह आईसीसी के इतिहास में स्टेडियम में सबसे ज्यादा दर्शकों की मौजूदगी वाला टूर्नामेंट बनने की राह पर है। आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अभी टूर्नामेंट में छह मैच बाकी हैं और शुक्रवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के मैच में दस लाख दर्शकों का आंकड़ा छू लिया गया है । 

टूर्नामेंट ने डिजिटल और अलग अलग प्लेटफॉर्म पर देखे जाने के कई रिकॉर्ड पहले ही तोड़ दिये हैं। आईसीसी के इवेंट प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, ''दस लाख से अधिक दर्शक संख्या और रिकॉर्डतोड़ दर्शकों के चलते आईसीसी पुरूष क्रिकेट विश्व कप 2023 ने वनडे प्रारूप में दर्शकों की रूचि और विश्व कप की लोकप्रियता की बानगी पेश की है।'' उन्होंने कहा, '' नॉकआउट चरण में और रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद है।''

वर्ल्ड कप 2023 के नॉकआउट मुकाबले 15 नवंबर (बुधवार) से शुरू होंगे। वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भारत ने लगातार आठ मैच जीतकर जगह बनाई है। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम भी टॉप-4 में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच चौथे स्थान के लिए टक्कर थी। न्यूजीलैंड ने 5 मैच जीते हैं और 10 अंक के साथ बेहतर रन रेट के साथ चौथे स्थान पर बरकरार है। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ने के लिए इंग्लैंड को बड़े अंतर से हराना था लेकिन इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मजबूत स्थिति में पहुंच गई है, जिससे पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल से बाहर गई है।

ENG vs PAK: पाकिस्तान के टॉस हारने से न्यूजीलैंड को मिला सेमीफाइनल का टिकट, बाबर आजम की

पाकिस्तान के बाहर होने का मतलब है कि भारत का पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से  मुकाबला होगा। ये मैच 15 नवंबर को खेला जाएगा, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीम के बीच भिड़ंत होगी। सेमीफाइल मुकाबले जीतने वाली टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी, जोकि 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें