फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमोर्ने मोर्कल भी मोहसिन खान से हुए इंप्रेस, बोले- भविष्य का सितारा, सही से ध्यान रखने की जरूरत

मोर्ने मोर्कल भी मोहसिन खान से हुए इंप्रेस, बोले- भविष्य का सितारा, सही से ध्यान रखने की जरूरत

तेज गेंदबाज मोहसिन गंभीर चोट के कारण लगभग 12 महीने तक क्रिकेट से दूर रहे। उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि अगर सही समय पर इलाज नहीं होता तो चिकित्सकों को उनका हाथ काटना पड़ता।

मोर्ने मोर्कल भी मोहसिन खान से हुए इंप्रेस, बोले- भविष्य का सितारा, सही से ध्यान रखने की जरूरत
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 20 May 2023 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल का मानना है कि भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान 'भविष्य के सितारे' की तरह है लेकिन 24 साल के इस खिलाड़ी की अच्छी तरह से देखभाल की जानी चाहिए। घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले मोहसिन ने इंडियन प्रीमियर लीग में पिछले सत्र (नौ मैच में 14 विकेट और 5.97 का इकोनॉमी रेट) के अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए इस सत्र में लखनऊ सुपर जायंट्स को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ यादगार जीत दिलाई। 

मोहसिन ने टिम डेविड और कैमरून ग्रीन जैसे आक्रामक बल्लेबाजों के खिलाफ आखिरी ओवर में 11 रन का बचाव करते हुए सिर्फ पांच रन खर्च किए थे। मोहसिन गंभीर चोट के कारण लगभग 12 महीने तक क्रिकेट से दूर रहे। उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि अगर सही समय पर इलाज नहीं होता तो चिकित्सकों को उनका हाथ काटना पड़ता। 

मोर्कल ने लखनऊ सुपर जायंट्स के कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ सत्र के आखिरी लीग मैच से पहले कहा, ''उसके लिए करियर में आगे बढ़ना बहुत बड़ा कदम है। मैं इस बात को लेकर रोमांचित हूं कि वह चयन के लिए उपलब्ध है।

मोर्केल ने कहा, ''बिना कोई मैच खेले, सिर्फ कुछ सत्र की अभ्यास के बाद आईपीएल खेलना मुश्किल होता है। लेकिन उसने उन परिस्थितियों में कमाल की गेंदबाजी की जहां गलती की गुंजाइश काफी कम थी। यह उसके धैर्य और आत्मविश्वास को दर्शाता है।''

PCB ने ICC को दी हरी झंडी, पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप खेलने जाएगी भारत

उन्होंने कहा, ''मैं मोहसिन से काफी प्रभावित हूं। चोट के कारण उसने अपना हाथ लगभग गंवा दिया था और वापसी पर इस तरह की गेंदबाजी करना प्रेरणादायी है।'' उन्होंने कहा, '' वह हमारी फ्रेंचाइजी ही नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट के लिए काफी शानदार खिलाड़ी होंगे। वह भविष्य का सितारा होगा। उसे सही से तैयार करने की जरूरत है।''    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें