फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटकिसे मिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला बेस्ट फील्डर का मेडल? भारतीय ड्रेसिंग रूम का वीडियो वायरल

किसे मिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला बेस्ट फील्डर का मेडल? भारतीय ड्रेसिंग रूम का वीडियो वायरल

मोहम्मद सिराज ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला बेस्ट फील्डर का मेडल जीता है। आयरलैंड के खिलाफ 16वें ओवर में उनके शानदार थ्रो के चलते भारत खतरनाक दिख रहे गैरेथ डेलानी को आउट करने में कामयाब रहा था।

किसे मिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला बेस्ट फील्डर का मेडल? भारतीय ड्रेसिंग रूम का वीडियो वायरल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 06 Jun 2024 10:13 AM
ऐप पर पढ़ें

वर्ल्ड कप 2023 की तरह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी भारतीय ड्रेसिंग रूम में 'बेस्ट फील्डर' को गोल्ड मेडल दिए जाने की प्रथा जारी है। टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ जीत के साथ किया। इस मैच में भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। मैच के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम में मुकाबले के बेस्ट फील्डर को मेडल दिया गया। टूर्नामेंट का पहला मेडल मोहम्मद सिराज जीतने में कामयाब रहे। सिराज को उनके शानदार रन आउट के लिए ये मेडल मिला। मैच के बेस्ट फील्डर को इस बार ड्रेसिंग रूम में आए नन्हे फैन ने चुना।

ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान पैट कमिंस पानी पिलाने को हुए मजबूर, जानिए क्या रहा कारण 

इंडिया वर्सेस आयरलैंड मैच के बेस्ट फील्डर के दो दावेदार -ऋषभ पंत और मोदम्मद सिराज- थे। पंत ने दो कैच समेत एक रन आउट किया, वहीं असमतल उछाल वाली पिच पर काफी अच्छी विकेट कीपिंग भी की। वहीं मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी के अलावा गैरेथ डेलानी के रन आउट में अहम भूमिका निभाई थी। 

खराब पिचें, लंबे मैदान...ऐसे कैसे अमेरिका में होगा टी20 क्रिकेट का प्रचार?

मोहम्मद सिराज का रनआउट काफी अहम था जिसकी वजह से उन्हें ये मेडल मिला। सिराज के इसी रन आउट के चलते भारत आयरलैंड को 100 रन के अंदर समेटने में कामयाब रहा।

आप भी देखें वीडियो-

 

बात मुकाबले की करें तो, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। कप्तान रोहित शर्मा चाहते थे कि टीम के खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा समय मैदान पर बिताए। हालांकि आयरलैंड की टीम ने 16 ही ओवर में भारतीय टीम के आगे घुटने टेक दिए थे। आयरलैंड मात्र 96 रनों पर ढेर हो गया था। हार्दिक पांड्या टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 3 विकेट चटकाए, वहीं अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह को 2-2 सफलताएं मिली।

युगांडा के 43 वर्षीय गेंदबाज ने टी20 वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, ये आंकड़े देख आप भी रह जाएंगे हैरान

97 रनों का पीचा करने उतरी टीम इंडिया ने 12.2 ओवर में ही जीत दर्ज की। रोहित शर्मा ने 52 रनों की पारी खेली, वहीं नंबर-3 पर उतरे ऋषभ पंत ने नाबाद 36 रन बनाए।

भारत का अगला मुकाबला 9 जून को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से है।