फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवर्ल्ड कप 2023 में कैसे कहर बरपा रहे हैं मोहम्मद शमी, बताया अपना सबसे बड़ा सीक्रेट

वर्ल्ड कप 2023 में कैसे कहर बरपा रहे हैं मोहम्मद शमी, बताया अपना सबसे बड़ा सीक्रेट

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद शमी के नाम ही दर्ज हैं। शमी ने भारत के लिए अभी तक सारे मैच खेले भी नहीं हैं, लेकिन जितने मैच ही खेले हैं, उसमें जमकर विकेट चटकाए हैं।

वर्ल्ड कप 2023 में कैसे कहर बरपा रहे हैं मोहम्मद शमी, बताया अपना सबसे बड़ा सीक्रेट
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 17 Nov 2023 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी ने भारत की ओर से सभी लीग मैच नहीं खेले। हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद शमी की टीम इंडिया के प्लेइंग XI में एंट्री हुई, लेकिन इसके बाद उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की, उनकी जगह प्लेइंग XI में पक्की हो गई। शमी इस टूर्नामेंट में अभी तक सबसे खतरनाक जोड़ी ब्रेकर रहे हैं। शमी नई और पुरानी गेंद से विकेट निकाल रहे हैं, इस वर्ल्ड कप में महज छह मैचों में वह 23 बल्लेबाजों को अपना शिकार बना चुके हैं। शमी ने 5.01 के इकॉनमी रेट से रन खर्चे हैं, शमी ने 10.91 के स्ट्राइक रेट से विकेट चटकाए हैं। शमी तो शुरुआती मैचों में प्लेइंग XI का भी हिस्सा नहीं थे। शमी ने अपनी दमदार गेंदबाजी का सीक्रेट शेयर किया है।

इसे भी पढ़ेंः विराट कोहली का ये रिकॉर्ड बाबर तोड़ेगा क्योंकि... कामरान ने 50 वनडे से

स्टार स्पोर्ट्स पर शमी ने कहा, 'मैं हमेशा देखता हूं कि मैच में स्थिति क्या है, किस तरह से पिच और बॉल बर्ताव कर रही हैं, बॉल स्विंग कर रही है या नहीं, अगर बॉल स्विंग नहीं कर रही है, तो मैं कोशिश करता हूं कि स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी करूं और ऐसी जगह पर गेंद को टिप्पा दिलाऊं, जहां से बल्लेबाज के बल्ले का किनारा लेकर गेंद निकले। बल्लेबाज ड्राइव करने की कोशिश में आउट हो जाए।'

रवि शास्त्री की धांसू सलाह, बोले- अगर भारत ने ऐसा किया तो खिताब पक्का

शमी ने इस वर्ल्ड कप में अभी तक 41.5 ओवर गेंदबाजी की है और इस दौरान उन्होंने 210 रन खर्चे हैं। शमी इस वर्ल्ड कप में पांच बार एक पारी में पांच या इससे ज्यादा विकेट ले चुके हैं। शमी ने सेमीफाइनल मैच में सात विकेट चटकाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। एक ही वर्ल्ड कप में तीन बार पांच या इससे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज हैं। भारत की ओर से वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट भी अब शमी के नाम ही दर्ज हैं। शमी कुल 54 वर्ल्ड कप विकेट ले चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें