फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल चोटिल हुए तो मोहम्मद शमी को मिला बड़ा मौका, वर्ल्ड कप से पहले टी20 टीम में हो सकती है वापसी

जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल चोटिल हुए तो मोहम्मद शमी को मिला बड़ा मौका, वर्ल्ड कप से पहले टी20 टीम में हो सकती है वापसी

मोहम्मद शमी भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनने की दौड़ में वापस आ सकते हैं। आगामी सीरीज में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की उपलब्धता पर संदेह के कारण उनके नाम पर विचार किया जा रहा है।

जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल चोटिल हुए तो मोहम्मद शमी को मिला बड़ा मौका, वर्ल्ड कप से पहले टी20 टीम में हो सकती है वापसी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 13 Aug 2022 05:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आखिरी बार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले साल नामिबिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में खेला था, जिसके बाद से उन्हें खेल के सबसे छोटे प्रारूप में मौका नहीं दिया गया और वह टीम से बाहर रहे। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक चयनकर्ताओं ने शमी को यहां तक बता दिया था कि भविष्य में फिर से टी20 के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा। ऐसे में भारत के लिए 17 टी20 मैच खेल चुके मोहम्मद शमी का क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में करियर खत्म ही मान लिया गया था। लेकिन शमी के मामले में चयनकर्ताओं ने यू टर्न लेने का फैसला किया है और वह जल्द ही टी20 फॉर्मेट में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 

एशिया कप 2022 से ठीक पहले भारत के दो मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटिल हो गए हैं और उनके वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर भी संशय है, ऐसे में चयनकर्ता शमी को टीम में वापस लाने पर विचार कर रहे हैं। अगर जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल समय पर फिट नहीं होते हैं, तो मोहम्मद शमी आगामी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका सीरीज के साथ-साथ वर्ल्ड कप में भी गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई कर सकते हैं। 

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक शमी के अगले महीने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान शामिल किए जाने की संभावना है।

IND vs ZIM: शिखर धवन को कप्तानी से हटाए जाने पर सबा करीम ने उठाए सवाल, केएल राहुल को लेकर कही ये

चयन समिति के एक सदस्य ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, ''देखिए शमी अब जवान नहीं हो रहे हैं और इसलिए हमें उनके काम के बोझ को भी मैनेज करना पड़ता है। यही कारण है कि उन्हें टी20 (चयन नहीं होगा) के बारे में सूचित किया गया था। लेकिन अगर हमारे दो प्रमुख पेसर चोटिल हैं, तो हमें ऑस्ट्रेलिया में किसी विश्वसनीय व्यक्ति पर भरोसा जताना होगा। शमी अन्य खिलाड़ियों से बेहतर परिस्थितियों को समझते हैं और हमारे काम आ सकते हैं। उस पर अंतिम फैसला बाद में ही किया जाएगा।''

epaper