फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटमोहम्मद शमी इतने हफ्तों में करेंगे टीम इंडिया में वापसी, इस सीरीज से सुनाई देगी दहाड़; फिर से शुरू की गेंदबाजी

मोहम्मद शमी इतने हफ्तों में करेंगे टीम इंडिया में वापसी, इस सीरीज से सुनाई देगी दहाड़; फिर से शुरू की गेंदबाजी

Mohammed Shami Comeback: धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वनडे वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया के लिए नहीं खेले हैं। उनकी इस साल फरवरी में सर्जरी हुई थी। हालांकि, शमी फिर से बॉलिंग शुरू कर चुके हैं।

मोहम्मद शमी इतने हफ्तों में करेंगे टीम इंडिया में वापसी, इस सीरीज से सुनाई देगी दहाड़; फिर से शुरू की गेंदबाजी
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 06:37 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। वह चोटिल होने के कारण लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं। उन्होंने आखिरी मैच पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में खेला था। उनकी फरवरी 2024 में एड़ी की सर्जरी हुई थी। हालांकि, शमी को लेकर अब एक बड़ा अपडेट सामना आया है। स्टार पेसर ने फिर से गेंदबाजी शुरू कर दी है। वह करीब आठ हफ्तों में टीम में वापसी कर सकते हैं। शमी के इंडिया वर्सेस बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से लौटने की संभावना है। दो मैचों की यह सीरीज 19 सितंबर से चेन्नई में शुरू होगी। दूसरा मैच कानपुर में होगा।

बता दें कि शमी बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैब कर रहे हैं। न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक, शमी ने फिलहाल ब्रेक लिया है और वह जल्द ही एनसीए में रिहैब शुरू करने के लिए लौट सकते हैं। उनके बचपन के कोच बदरुद्दीन प्रोग्रेस से काफी खुश हैं। हालांकि, उनका मानना ​​है कि शमी को वापसी के लिए तैयार होने में  थोड़ा और समय लगेगा। बदरुद्दीन ने कहा, ''शमी ने गेंदबाजी शुरू कर दी है। पूरे रनअप या पूरे झुकाव के साथ नहीं, बल्कि नेट पर बिना किसी परेशानी के गेंद को रिलीज करना शुरू कर दिया है। यह एक अच्छा संकेत है।''

गेंदबाज के करीबी सूत्र ने बताया, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह जल्द ही भारतीय टीम में वापसी करेंगे। आपने सोशल मीडिया वीडियो और पोस्ट के माध्यम से उनकी प्रगति देखी होगी। वह बहुत मेहनत कर रहे हैं लेकिन अधिक स्पष्टता तब आएगी जब गेंदबाजी पूरी गति से शुरू होगी और उसके बाद शरीर कैसे रिएक्ट करेगा।" शमी ने पिछले कुछ महीनों में कई सीरीज मिस की हैं। वह चोट के चलते साउथ अफ्रीका दौरे पर नहीं गए। वह इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज, आईपीएल 2024 और मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप से भी चूक गए। 

भारत को बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले जिम्बाब्वे और श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज खेलनी है। हालांकि, 33 वर्षीय शमी को लेकर बीसीसीआई किसी तरह की हड़बड़ी नहीं दिखाना चाहता। शमी ने वनडे वर्ल्ड कप में घातक का प्रदर्शन किया था। उन्होंने महज 7 मैचों में 24 विकेट लिए थे। वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने पेन किलर लेकर भारत के लिए मैच खेले। शमी इंजरी से उबरने के लिए जनवरी के आखिरी हफ्ते में लंदन गए थे। डॉक्टर्स ने शुरू में इंजेक्शन से ट्रीटमेंट किया लेकिन शमी को जब फायदा नहीं हुआ तो सर्जरी करानी पड़ी।