फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमोहम्मद शमी IPL 2024 से हो सकते हैं बाहर, वर्ल्ड कप 2023 वाली इंजरी ने बढ़ाई गुजरात टाइटन्स की मुश्किलें

मोहम्मद शमी IPL 2024 से हो सकते हैं बाहर, वर्ल्ड कप 2023 वाली इंजरी ने बढ़ाई गुजरात टाइटन्स की मुश्किलें

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से बाहर हो सकते हैं। शमी को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के दौरान जो इंजरी हुई थी, उससे गुजरात टाइटन्स की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।

मोहम्मद शमी IPL 2024 से हो सकते हैं बाहर, वर्ल्ड कप 2023 वाली इंजरी ने बढ़ाई गुजरात टाइटन्स की मुश्किलें
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 03:04 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। पहले उम्मीद की जा रही थी कि शमी इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। मोहम्मद शमी अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से भी बाहर हो सकते हैं। शमी को लेकर अभी तक उनकी फ्रेंचाइजी टीम गुजरात टाइटन्स की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने पीटीआई को इसकी जानकारी दी है। 

अंपायर पर भड़के हसरंगा, कहा- आप ये नहीं देख सकते तो दूसरी जॉब देखो 

शमी अगर आईपीएल 2024 से बाहर हो जाते हैं, तो यह गुजरात टाइटन्स के लिए बहुत बड़ा झटका होगा। दो सीजन में गुजरात टाइटन्स के कप्तान रहे हार्दिक पांड्या पहले ही मुंबई इंडियंस का रुख कर चुके हैं, और अब शमी का टीम से बाहर होना गुजरात टाइटन्स के लिए काफी बड़ी मुश्किलें खड़ी कर सकता है। बीसीसीआई सूत्र ने पीटीआई से कहा कि शमी के बाएं पैर की एड़ी में जो इंजरी थी, उसकी सर्जरी के लिए उन्हें यूके जाना पड़ेगा और इसी वजह से वह आईपीएल 2024 से बाहर हो सकते हैं।

विराट या बाबर किसकी कप्तानी में खेलना चाहेंगे आमिर? जवाब जीत लेगा दिल

आपको बता दें कि शमी आईपीएल 2023 में पर्पल कैप होल्डर थे, इसके अलावा वर्ल्ड कप 2023 में भी उन्होंने ही सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे। शमी जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे थे और अब इतने लंबे ब्रेक के बाद उनकी वापसी का सबको बेसब्री से इंतजार है। शमी ने आईपीएल 2023 में कुल 28 विकेट चटकाए थे। आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप-3 पोजिशन पर गुजरात टाइटन्स के गेंदबाज ही थे। शमी के बाद इस लिस्ट में मोहित शर्मा और राशिद खान का नाम था। हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में जाने के बाद गुजरात टाइटन्स ने शुभमन गिल को टीम की कमान सौंपी है। आईपीएल 2024 का शेड्यूल आज शाम 5 बजे जारी किया जाना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें