फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटT20 World Cup से पहले मोहम्मद शमी के सामने बड़ी चुनौती, ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले देना होगा फिटनेस टेस्ट

T20 World Cup से पहले मोहम्मद शमी के सामने बड़ी चुनौती, ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले देना होगा फिटनेस टेस्ट

मोहम्मद शमी कोविड से रिकवर को चुके हैं और टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले एनसीए में उनका फिटनेस टेस्ट होगा। मेडिकल टीम द्वारा मंजूरी मिलने के बाद वह टीम से जुड़ जाएंगे।

T20 World Cup से पहले मोहम्मद शमी के सामने बड़ी चुनौती, ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले देना होगा फिटनेस टेस्ट
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 05 Oct 2022 11:43 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप में मुख्य टीम में शामिल होने के दावेदार बन चुके हैं, क्योंकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण आगामी टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं, ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट शमी पर दांव लगाने की कोशिश में है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज से पहले शमी कोविड पॉजिटिव पाए गए थे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज तक वह रिकवर नहीं हो सके थे।

स्टार भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस सप्ताह बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे। इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के लिए जाने वाली स्क्वॉड में शामिल होंगे। 

मोहम्मद शमी पिछली बार इंग्लैंड के खिलफ 17 जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड में एक प्रतिस्पर्धी मैच में नजर आए थे। भारत के लिए 17 मैच खेल चुके शमी वायरस से उबर चुके हैं और गेंदबाजी अभ्यास करते हुए दिखे थे। कुछ दिन पहले उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने फार्महाउस पर गेंदबाजी करते हुए एक वीडियो शेयर किया था। शमी की वापसी को लेकर भारतीय टीम जल्दबाजी नहीं करना चाहती है, इसलिए उन्हें तरोताजा रखने के लिए सीधे ऑस्ट्रेलिया रवाना किया जा रहा है, जहां पर वह प्रैक्टिस मैचों में अपना जलवा बिखेरेंगे। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने वाली है और उससे पहले शमी एनसीए में फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे। जिसके बाद उन पर फैसला लिया जाएगा कि वह जाने के लिए फिट हैं या नहीं। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सूर्यकुमार यादव चमके, बने प्लेयर ऑफ द सीरीज; रिली रूसो को मिला प्लेयर ऑफ द मैच

इनसाइडस्पोर्ट ने बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से लिखा, ''हां शमी अच्छे हो रहे हैं। उन्होंने हल्का अभ्यास करना शुरू कर दिया है। उन्हें पूरी तरह फिट होने के लिए समय चाहिए। वह इस सप्ताह एनसीए में रिपोर्ट करेंगे। जिसके बाद उन्हें मेडिकल टीम से मंजूरी लेनी होगी और फिर वह स्क्वॉड का हिस्सा बन सकेंगे।''

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper