फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमोहम्मद शमी का साउथ अफ्रीका दौरे से कट सकता है पत्ता, इस परेशानी से जूझ रहा वर्ल्ड कप 2023 का 'हीरो'

मोहम्मद शमी का साउथ अफ्रीका दौरे से कट सकता है पत्ता, इस परेशानी से जूझ रहा वर्ल्ड कप 2023 का 'हीरो'

Mohammed Shami injury: भारत के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने को लेकर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। शमी फिलहाल इंजरी से परेशान हैं। वह भारतीय टेस्ट स्क्वॉड का हिस्सा हैं।

मोहम्मद शमी का साउथ अफ्रीका दौरे से कट सकता है पत्ता, इस परेशानी से जूझ रहा वर्ल्ड कप 2023 का 'हीरो'
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 05:14 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में लाजवाब प्रदर्शन किया। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने महज 7 मैचों में 24 शिकार किए। हालांकि, वर्ल्ड कप के हीरो का साउथ अफ्रीका दौरे से पत्ता कट सकता है। शमी इंजरी से परेशान हैं। उनके टखने में तकलीफ है। अब एक खुलासा हुआ है कि शमी वर्ल्ड कप के समय से ही टखने की परेशानी से जूझ रहे हैं। उन्हें गेंदबाजी के दौरान लैंडिंग में ज्यादा असहजता महसूस हो रही है।

बता दें कि भारत को साउथ अफ्रीका में तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। शमी को सीमित ओवर सीरीज में आराम दिया गया है। उन्हें सिर्फ टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है। उन्हें 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले तीन दिवसीय अभ्यास खेल के लिए भी टीम में चुना गया है। हालांकि, बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा के समय यह बताया था कि शमी अभी मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और उनकी उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, शमी की चोट चिंता का विषय है। वह टखने की समस्या का सामना कर रहे हैं। टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई के पास शमी की उपलब्धता पर निर्णय लेने के लिए अभी वक्त है। गौरतलब है कि भारत की सीमित ओवर टीम साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना हो चुकी है। 10 दिसंबर से टी20 और 17 दिसंबर से वनडे सीरीज शुरू होगी। टी20 में भारत की कमान सूर्यकुमार यादव संभालेंगे। केएल राहुल वनडे में अगुवाई करेंगे। रोहित शर्मा केवल टेस्ट में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें