फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमोहम्मद शमी को करानी पड़ी पैर की सर्जरी, IPL और T20 वर्ल्ड कप 2024 समेत कई सीरीजों से हुए बाहर

मोहम्मद शमी को करानी पड़ी पैर की सर्जरी, IPL और T20 वर्ल्ड कप 2024 समेत कई सीरीजों से हुए बाहर

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आखिरकार पैर की सर्जरी करानी पड़ी। टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है, क्योंकि वह IPL 2024 और T20 वर्ल्ड कप 2024 में देश के लिए नहीं खेल पाएंगे। 

मोहम्मद शमी को करानी पड़ी पैर की सर्जरी, IPL और T20 वर्ल्ड कप 2024 समेत कई सीरीजों से हुए बाहर
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 06:15 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आखिरकार सर्जरी के दौर से गुजरना पड़ा है। वर्ल्ड कप 2023 के दौरान लगी चोट ने उनको कई महीने क्रिकेट से दूर रखा, लेकिन अब उन्होंने अपनी एड़ी का ऑपरेशन करा लिया है। टीम इंडिया के लिए ये एक बड़ा झटका है, क्योंकि वे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इससे पहले आईपीएल 2024 आयोजित होना है, उसमें भी वे गुजरात टाइटन्स के लिए खेल नहीं पाएंगे।  

भारत में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में 7 मैचों में 24 विकेट चटकाने वाले पेसर मोहम्मद शमी ने सोमवार 26 फरवरी की देर रात इस बात की जानकारी दी कि उन्होंने अपना ऑपरेशन कराया है। शमी ने एक्स पर कुछ तस्वीरें शेयर कीं और लिखा, "अभी-अभी मेरी एड़ी के अकिलीज टेंडन का सफल ऑपरेशन हुआ है! पैर को ठीक होने में कुछ समय लगेगा, लेकिन मैं अपने पैरों पर वापस खड़ा होने के लिए उत्सुक हूं।"

IPL और टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

शमी ने फरवरी के आखिर में पैर का ऑपरेशन कराया है, लेकिन उनको मैदान पर लौटने में 6 महीने से भी ज्यादा का समय लगेगा। इस वजह से वे आईपीएल 2024, टी20 वर्ल्ड कप, जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज और फिर अक्टूबर-नवंबर में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू सीरीज के लिए भी शायद उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। हालांकि, वे ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए फिट हो सकते हैं। इस तरह ये एक अच्छी खबर है। 

टेस्ट क्रिकेट को इस तरह मिलेगा बढ़ावा, BCCI सैलरी बढ़ाने पर कर रही है विचार

आपको बता दें, वर्ल्ड कप 2023 के बाद रिहैब के लिए मोहम्मद शमी बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए गए थे। वहां उनकी चोट में कोई फायदा नहीं हुआ तो उनको ब्रिटने एक स्पेशल इंजेक्शन लगवाने के लिए भेजा गया था। हालांकि, उस इंजेक्शन का असर भी शमी की चोट पर नहीं हुआ तो आखिर में उनको सर्जरी करावानी ही पड़ी। अगर यही काम पहले होता तो शायद वे टी20 वर्ल्ड कप तक फिट हो सकते थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें