फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवर्ल्ड कप फाइनल की हार को निगलना मुश्किल लेकिन...मोहम्मद शमी ने कुछ यूं बढ़ाया टीम इंडिया का हौसला

वर्ल्ड कप फाइनल की हार को निगलना मुश्किल लेकिन...मोहम्मद शमी ने कुछ यूं बढ़ाया टीम इंडिया का हौसला

Mohammed Shami on World Cup 2023 Final Loss: भारत को वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया की हार पर गेंदबाज मोहम्मद शमी ने हौसला बढ़ाने वाली पोस्ट शेयर की।

वर्ल्ड कप फाइनल की हार को निगलना मुश्किल लेकिन...मोहम्मद शमी ने कुछ यूं बढ़ाया टीम इंडिया का हौसला
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 20 Nov 2023 03:56 PM
ऐप पर पढ़ें

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में हार से करोड़ों भारतीयों का दिल टूटा है। भारत ने टूर्नामेंट में सेमीफाइनल तक का प्रदर्शन किया और लगातार 10 मैच जीते। हालांकि, टीम इंडिया खिताबी मुकाबले में चूक गई और ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर ट्रॉफी पर जब्जा जमा लिया। ट्रॉफी के करीब पहुंचकर हार मिलने पर खिलाड़ी काफी दुखी हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इस मुश्किल समय में अपनी टीम का हौसला बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप फाइनल की हार को निगलना मुश्किल है मगर हमारा सिर ऊंचा है। बता दें कि भारत के स्टार पेसर शमी ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 24 विकेट चटकाए।

शमी ने इंस्टाग्राम पर भारतीय खिलाड़ियों की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ''हमारे लिए इसे निगलना मुश्किल है लेकिन हमने अपना सिर ऊंचा रखा है। इस टीम पर गर्व है और सभी के प्यार और समर्थन के लिए शुक्रिया। सपोर्ट और प्यार करते रहें।'' शमी की इस पोस्ट पर फैंस के जमकर रिएक्श आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ''अगली बार किस्मत हमारा जरूर साथ देगी।'' दूसरे यूजर ने कहा, ''हमारे चैंपियन खिलाड़ी।'' अन्य ने कमेंट किया, ''तुम पर गर्व है शमी भाई।''

शमी ने इसके अलावा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर की, जिसमें वह प्रधानमंत्री मोदी के साथ नजर आए। बता दें कि पीएम मोदी रोहित ब्रिगेड की हार के बाद ड्रेसिंग रूम में हौसला बढ़ाने गए थे। शमी ने लिखा, ''बदकिस्मती से कल (रविवार) हमारा दिन नहीं था। मैं पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारी टीम और मेरा सपोर्ट करने के लिए सभी भारतीयों का धन्यवाद करना चाहता हूं। पीएम नरेंद्र मोदी का आभारी हूं, जो विशेष रूप से ड्रेसिंग रूम में आए और हमारा हौसला बढ़ाया। हम कमबैक करेंगे!''

 मैं कतई नहीं मानता कि बेस्ट टीम वर्ल्ड कप जीतती है...भारत के ट्रॉफी से चूकने पर मोहम्मद कैफ ने क्यों कहा ऐसा

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलया फाइनल की बात करें तो कंगारू कप्तान कमिंस टॉस जीतकर जीतकर बॉलिंग चुनी। भारतीय पारी 240 रन पर सिमट गई। ट्रेविस हेड के शतक और मार्नस लाबुशेन के अर्धशतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में आसानी से मैच जीत लिया। शमी ने फाइनल में 7 ओवर में 47 रन देकर एक विकेट चटकाया। उन्होंने डेविड वॉर्नर (7) का शिकार किया। जसप्रीत बुमराह ने दो और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें