फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटहर्षल पटेल ने 19वें ओवर में बनाया दबाव, 20वें ओवर में मोहम्मद शमी ने कर दिया कंगारू टीम का काम तमाम

हर्षल पटेल ने 19वें ओवर में बनाया दबाव, 20वें ओवर में मोहम्मद शमी ने कर दिया कंगारू टीम का काम तमाम

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 19वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दबाव बनाया, जबकि 20वें ओवर में मोहम्मद शमी ने कंगारू टीम का काम तमाम कर दिया और मैच भारत को 6 रन से जिता दिया। 

हर्षल पटेल ने 19वें ओवर में बनाया दबाव, 20वें ओवर में मोहम्मद शमी ने कर दिया कंगारू टीम का काम तमाम
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 17 Oct 2022 01:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया की टीम को उसी के मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप 2022 के वॉर्म-अप मैच में हराना आसान नहीं था, लेकिन हर्षल पटेल और मोहम्मद शमी ने मिलकर मेजबान टीम को चारों खाने चित कर दिया। 12 गेंदों में ऑस्ट्रेलिया के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने का काम मोहम्मद शमी ने हर्षल पटेल के साथ मिलकर कर दिखाया और एक हारा हुआ मैच भारतीय टीम को जिता दिया। 

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 12 गेंदों में 16 रनों की दरकार थी और टीम के हाथ में 6 विकेट थे। कप्तान एरोन फिंच क्रीज पर थे, जो 76 रन बना चुके थे। हर्षल पटेल ने उनको 19वें ओवर की पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया और अगली गेंद पर विराट कोहली ने टिम डेविड को रन आउट कर दिया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया की टीम दबाव में आ गई और शमी ने काम तमाम कर दिया। 

हर्षल पटेल ने 19वें ओवर में सिर्फ 5 रन खर्च किए। हर कोई देख रहा था कि भुवनेश्वर कुमार या अर्शदीप सिंह आखिरी ओवर करने आएंगे, लेकिन टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी को गेंदबाजी के लिए बुलाया, जो मैच में भारत के 13वें खिलाड़ी थे। उन्होंने आखिरी ओवर में गेंद अपने हाथ में ली और पहली गेंद पर 2 रन और अगली गेंद पर भी 2 ही रन गए। 

महज 12 गेंदों में भारतीय गेंदबाजों ने पलट दिया वॉर्म-अप मैच का नतीजा, ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल

इस तरह ऑस्ट्रेलिया के हौसले बुलंद थे कि अगली चार गेंदों पर आसानी से 7 रन बनाए जा सकते हैं। पैट कमिंस ने ओवर की तीसरी गेंद पर बल्ला चलाया और गेंद बाउंड्री की ओर चली जा रही थी, लेकिन गेंद के नीचे विराट कोहली आए और उन्होंने एक हाथ से कैच पकड़ लिया। अगली गेंद पर एश्टन एगर रन आउट हुए। पांचवीं गेंद पर जोश इंगलिस और आखिरी गेंद पर शमी ने केन रिचर्डसन को बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को 180 रन पर समेट दिया।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें