फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: सिडनी टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले नेशनल एंथम के दौरान रो पड़े मोहम्मद सिराज- देखें VIDEO

IND vs AUS: सिडनी टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले नेशनल एंथम के दौरान रो पड़े मोहम्मद सिराज- देखें VIDEO

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में खेल जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। मैच को बारिश के चलते...

IND vs AUS:  सिडनी टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले नेशनल एंथम के दौरान रो पड़े मोहम्मद सिराज- देखें VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 07 Jan 2021 08:42 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में खेल जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। मैच को बारिश के चलते रोका गया है, लेकिन कंगारू टीम डेविड वॉर्नर के रूप में अपना पहला विकेट गंवा चुकी है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने वॉर्नर को पवेलियन की राह दिखाई। सिराज ने अपने डेब्यू मैच में भी अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था और पांच विकेट अपने नाम किए थे। हालांकि, सिडनी टेस्ट में नेशनल एंथम के दौरान मोहम्मद सिराज खुद पर काबू नहीं रह पाए और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े। 

 

मोहम्मद सिराज ने मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट निकाले थे। मैद के बाद सचिन समेत कई दिग्गजों ने इस तेज गेंदबाज की जमकर तारीफ की थी। गौरतलब है कि टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद सिराज के पिता का निधन हो गया था, लेकिन सिराज ने भारत ना जाने का फैसला किया था और अपने पिता के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच सके थे। सिराज ने बताया था कि उनके पिता का सपना था कि वह भारत के लिए खेलें और अब वह इस सपने को पूरा करना चाहते हैं। 

पोलोसाक कल रचेंगी इतिहास, बनेंगी टेस्ट क्रिकेट की पहली महिला अंपायर

सिडनी टेस्ट में भारत की टीम ने दो बड़े बदलाव किए हैं। मयंक अग्रवाल की जगह रोहित शर्मा को बतौर ओपनर टीम में शामिल किया गया है, जबकि चोटिल उमेश यादव के स्थान पर नवदीप सैनी अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं। चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। एडिलेड में मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में शानदार 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। रहाणे ने पहली पारी में 112 रनों की कप्तानी पारी भी खेली थी, जबकि बतौर कप्तान भी उनके सभी फैसले एकदम साबित हुए थे। वहीं, गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूत कर दिया था।