फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटशोएब अख्तर, वकार यूनिस और ब्रेट ली जैसे बॉलर्स छूटे पीछे, मोहम्मद शमी खास मामले में नंबर-2 बने

शोएब अख्तर, वकार यूनिस और ब्रेट ली जैसे बॉलर्स छूटे पीछे, मोहम्मद शमी खास मामले में नंबर-2 बने

इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया मैच में मोहम्मद शमी ने पांच विकेट चटकाए। इसके साथ शमी के खाते में 170 वनडे इंटरनेशनल विकेट हो गए हैं। 93 मैचों के बाद सबसे ज्यादा वनडे विकेट के मामले में शमी दूसरे नंबर पर हैं।

शोएब अख्तर, वकार यूनिस और ब्रेट ली जैसे बॉलर्स छूटे पीछे, मोहम्मद शमी खास मामले में नंबर-2 बने
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 22 Sep 2023 07:24 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया मैच में मोहम्मद शमी ने एक झटके में कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं, इसमें से एक खास मामले में उन्होंने शोएब अख्तर, वकार यूनिस, ट्रेंट बोल्ट, और ब्रेट ली जैसे दिग्गज तेज गेंदबाजों को काफी पीछे छोड़ दिया है। अपने पहले 93 वनडे इंटरनेशनल मैचों के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क हैं, जिन्होंने 93 वनडे मैचों में 180 विकेट चटकाए थे, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अब मोहम्मद शमी आ गए हैं। शमी ने अपने 93वें वनडे मैच में पांच विकेट चटकाए और इस तरह से उनके खाते में 170 वनडे विकेट हो गए हैं।

इसे भी पढ़ेंः 'सबसे अंडररेटेड तेज गेंदबाज'... शमी के पंजे से पूर्व क्रिकेटर हुए गदगद

तीसरे नंबर पर इस लिस्ट में ट्रेंट बोल्ट हैं, जिन्होंने अपने पहले 93 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 169 विकेट लिए थे। इसके बाद 164 विकेट के साथ ब्रेट ली का नंबर आता है, जबकि 156 विकेट के साथ मोर्न मोर्कल इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। एलेन डोनाल्ड 155 विकेट के साथ छठे, 152 विकेट के साथ वकार यूनिस सातवें नंबर पर और 151 विकेट साथ शोएब अख्तर आठवें नंबर पर हैं।

बुमराह भी नहीं कर पाए हैं ऐसा, शमी ने किया 16 साल बाद ऐसा कमाल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शमी ने 10 ओवर में 51 रन देकर पांच विकेट चटकाए। शमी ने मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टॉयनिस, मैथ्यू वेड और सीन एबट का विकेट चटकाया। शमी की दमदार गेंदबाजी के दम पर ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 276 रनों पर समेट दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन डेविड वॉर्नर के बल्ले से निकले। वॉर्नर ने 52 रनों की पारी खेली, जबकि जोश इंगलिस 45 रन बनाकर दूसरे बेस्ट स्कोरर रहे।