फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटमोहम्मद रिजवान को T20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल से पहले दिया गया था प्रतिबंधित इंजेक्शन, हुआ खुलासा

मोहम्मद रिजवान को T20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल से पहले दिया गया था प्रतिबंधित इंजेक्शन, हुआ खुलासा

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के बारे में एक बड़ा खुलासा उन्हीं की टीम के डॉक्टर ने किया है। T20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल से पहले उनको प्रतिबंधित इंजेक्शन दिया गया था।

मोहम्मद रिजवान को T20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल से पहले दिया गया था प्रतिबंधित इंजेक्शन, हुआ खुलासा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 09 May 2022 04:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान मुश्किल में पड़ सकते हैं, क्योंकि उनके डॉक्टर ने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल से पहले प्रतिबंधित पदार्थ (Prohibited Substance) का इंजेक्शन लगाया गया था। हालांकि, इसके बाद डॉक्टर ने कहा कि आईसीसी से पहले ही इसकी अनुमति ली जा चुकी है।

मोहम्मद रिजवान के साथ इंटरव्यू में डॉक्टर सूमरो ने बताया, "आप सांस नहीं ले पा रहे थे और आपको ठीक होने में मदद के लिए मुझे उस दवा को इंजेक्ट करने के लिए आईसीसी से अनुमति लेनी थी। आमतौर पर यह एथलीटों के लिए प्रतिबंधित है, लेकिन चूंकि कोई अन्य विकल्प उपलब्ध नहीं था, इसलिए हमें उस दवा को इंजेक्ट करने के लिए आईसीसी से अनुमति लेनी पड़ी।" 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में मोहम्मद रिजवान का बल्ला जमकर चला था। उन्होंने 79,33,8 और 79 रन की पारियां लीग फेज में खेली थीं, जबकि सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 67 रन बनाए थे। हालांकि, उस मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच से पहले रिजवान बीमार थे और वे अस्पताल में भर्ती किए गए थे। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।