फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान के टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद मोहम्मद रिजवान ने किया ऐसा काम कि हर कोई कर रहा तारीफ

पाकिस्तान के टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद मोहम्मद रिजवान ने किया ऐसा काम कि हर कोई कर रहा तारीफ

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान का टी-20 वर्ल्ड कप में सफर सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद समाप्त हो गया है। इस मैच में पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने अपने जज्बे और जुनून से...

पाकिस्तान के टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद मोहम्मद रिजवान ने किया ऐसा काम कि हर कोई कर रहा तारीफ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 13 Nov 2021 12:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान का टी-20 वर्ल्ड कप में सफर सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद समाप्त हो गया है। इस मैच में पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने अपने जज्बे और जुनून से दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया था। रिजवान फेफड़े में इंफेक्शन के चलते इस अहम मैच से एक रात पहले हॉस्पिटल में थे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। यहां दुबई के मीड्योर अस्पताल के डॉक्टर शाहीर सैनलाब्दीन ने उनका इलाज किया और उनके जज्बे और हौसले की तारीफ की थी। अब पाक खिलाड़ी ने सैनलाब्दीन को एक खास गिफ्ट देकर एक बार फिर फैन्स का दिल जीता है।

आईपीएल पहले या देश? पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने दिया सटीक जवाब

यहां रिजवान ने उन्हें इलाज के बाद एक साइन की हुई टीशर्ट दी, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। रिजवान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में कप्तान बाबर आजम के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 71 रनों की पार्टनरशिप की। रिजवान ने 52 गेंदों में 67 रनों की दमदार इनिंग खेली, जिसके बूते टीम 20 ओवर में 176 के टोटल तक पहुंचने में सफल रही। हालांकि, टीम बाद में इस स्कोर का बचाव नहीं कर सकी।

विदाई मुकाबले में रवि शास्त्री पर मेहरबान हुए थे एमएस धोनी और विराट कोहली, पूर्व हेड कोच को दिया खास तोहफा

रिजवान के जज्बे से हैरान थे भारतीय डॉक्टर शाहीर सैनलाब्दीन

मोहम्मद रिजवान को टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए तैयार करने में उनकी मदद करने वाले भारतीय डॉक्टर शाहीर सैनलाब्दीन ने इस विकेटकीपर बल्लेबाज के जज्बे की जमकर तारीफ की, जो छाती में संक्रमण के कारण अस्पताल के आईसीयू वॉर्ड में भर्ती थे। सैनलाब्दीन ने इस क्रिकेटर का इलाज किया और इतने जल्दी ठीक होने को चमत्कार बताया। उन्होंने बताया कि रिजवान का दर्द चरम स्तर पर था, लेकिन फिर भी डॉक्टर से लगातार कह रहे थे कि मुझे खेलना है और टीम के साथ रहना है।

रिजवान इस वर्ल्ड कप में 281 रन बनाकर सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। उनसे आगे सिर्फ उनके कप्तान बाबर आजम ही हैं, जिन्होंने 303 रन बनाए हैं। रिजवान ने यूएई और ओमान की धरती पर खेले गए वर्ल्ड कप के 6 मैचों में 70.25 की शानदार औसत और 127.73 के स्ट्राइक रेट से 281 रन ठोके। उन्होंने पाकिस्तान को आईसीसी वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत के खिलाफ मिली पहली जीत में भी कप्तान बाबर आजम का भरपूर साथ निभाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें