Mohammad Nabi and Mujib Ur Rehman helps Afghanistan to beat Bangladesh by 25 runs in T20 Tri Series - T20 TRI SERIES: नबी और मुजीब के दम पर अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 25 रनों से हराया DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

T20 TRI SERIES: नबी और मुजीब के दम पर अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 25 रनों से हराया

अफगानिस्तान ने त्रिकोणीय टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में बांग्लादेश को 25 रन से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी जगह और मजबूत कर ली।

afghanistan cricket team jpg

मोहम्मद नबी के तूफानी अर्धशतक के बाद मुजीब उर रहमान की फिरकी के दम पर अफगानिस्तान ने त्रिकोणीय टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में बांग्लादेश को 25 रन से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी जगह और मजबूत कर ली। अफगानिस्तान के 165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम मुजीब (15 रन पर 4 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 19.5 ओवरों में 139 रन पर सिमट गई। मेजबान बांग्लादेश ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और उसकी तरफ से महमूदुल्लाह (44) और शब्बीर रहमान (24) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। इन दोनों के अलावा टीम का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया।

Read Also: विराट कोहली ने कहा- टी20 विश्व कप से पहले सबको मिलेगा काबिलियत साबित करने का मौका 

मोहम्मद नबी ने की तूफानी बल्लेबाजी         
इससे पहले मोहम्मद नबी की 54 गेंद में 7 छक्कों और 3 चौकों की मदद से नाबाद 84 रन की पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने 6 विकेट पर 164 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद सैफुद्दीन ने 33 रन देकर 4 जबकि कप्तान शाकिब अल हसन ने 18 रन देकर 2 विकेट चटकाए। अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही और उसने 40 रन तक ही 4 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन नबी ने पूर्व कप्तान असगर अफगान (40) के साथ पांचवें विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला। नबी ने अंतिम तीन ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी की जिससे टीम 42 रन जोड़ने में सफल रही।

Read Also: ASHES 2019: एक टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में स्मिथ ने की गावस्कर की बराबरी

अफगानिस्तान की लगातार दूसरी जीत         
मोहम्मद नबी ने 18वें ओवर में सौम्य सरकार की गेंदों पर 2 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 22 रन बटोरे। इस दौरान मोहम्मद नबी ने 41 गेंदों में अर्धशतक भी पूरा किया। उन्होंने 19वें ओवर में मोहम्मद सैफुद्दीन पर भी 2 छक्के मारे। इस जीत से अफगानिस्तान की टीम ने 2 मैचों में 2 जीत से 4 अंकों के साथ शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। बांग्लादेश की टीम 2 मैचों में एक जीत और एक हार से 2 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही तीसरी टीम जिंबाब्वे ने अब तक अपने दोनों मैच गंवाए हैं और टीम अंतिम स्थान पर चल रही है।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    
    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mohammad Nabi and Mujib Ur Rehman helps Afghanistan to beat Bangladesh by 25 runs in T20 Tri Series