DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  WTC फाइनल के लिए मोहम्मद कैफ ने चुनी इंडिया की प्लेइंग XI,जानें जडेजा-सिराज में किसे चुना
क्रिकेट

WTC फाइनल के लिए मोहम्मद कैफ ने चुनी इंडिया की प्लेइंग XI,जानें जडेजा-सिराज में किसे चुना

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Thu, 17 Jun 2021 03:35 PM
WTC फाइनल के लिए मोहम्मद कैफ ने चुनी इंडिया की प्लेइंग XI,जानें जडेजा-सिराज में किसे चुना

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से 22 जून तक साउथम्प्टन के एजिस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी। उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर चुने हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एक तेज गेंदबाज के चोटिल होने की स्थिति में भारत को वैसी ही समस्या हो सकती है, जैसी उसे ऑस्ट्रेलिया में हुई थी।

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए मोहम्मद कैफ ने ट्विटर पर अपनी प्लेइंग इलेवन शेयर की। कैफ ने रोहित शर्मा और शुभमन गिल को बतौर ओपनर चुना है। इसके बाद उन्होंने तीन नंबर पर पुजारा और चौथे नंबर पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को चुना है।पांचवे नंबर पर अंजिक्य रहाणे को चुना है। ऋषभ पंत को कैफ ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर जगह दी है। आर अश्विन और जडेजा को उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को उन्होंने तेज गेंदबाजों के तौर पर सुना है।

कैफ ने इसके साथ ये डर भी जताया कि अगर मैच के दौरान कोई तेज गेंदबाज चोटिल हो गया तो भारत को परेशानी हो सकती है। ऐसे में क्या कोहली को जडेजा की जगह मोहम्मद सिराज पर दांव लगाना चाहिए। इंग्लैंड की परिस्थितियों में अगर आप पहले गेंदबाजी करते हैं और आपके पास दो ही फिट पेसर हों तो समस्या हो सकती है। गौरतलब है कि सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे में शानदार गेंदबाजी की थी और अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था। इस मैच के लिए दोनों टीमें अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर चुकी हैं और इन 15 खिलाड़ियों में से ही प्लेइंग इलेवन को लेकर फैसला लिया जाएगा। 

 मोहम्मद कैफ की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

संबंधित खबरें