फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटमोहम्मद कैफ ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, कप्तान रोहित शर्मा को बताया 'विजयी मंत्र'

मोहम्मद कैफ ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, कप्तान रोहित शर्मा को बताया 'विजयी मंत्र'

Mohammad Kaif India T20 world Cup Playing 11: मोहम्मद कैफ ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी पसंदीदा भारतीय प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा को एक 'विजयी मंत्र' बताया है।

मोहम्मद कैफ ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, कप्तान रोहित शर्मा को बताया 'विजयी मंत्र'
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 May 2024 07:47 PM
ऐप पर पढ़ें

बीसीसीआई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत के स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। 15 सदस्यीय स्क्वॉड के साथ चार रिजर्व खिलाड़ी भी चुने गए हैं। स्क्वॉड के ऐलान के एक दिन बाद मोहम्मद कैफ ने आगामी वर्ल्ड कप के लिए अपनी पसंदीदा भारतीय प्लेइंग इलेवन चुनी है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कमेंटेटर कैफ ने रोहित को एक 'विजयी मंत्र' बताया है। उन्होंने कहा कि प्लेइंग इलेवन में बैटिंग में गहराई होनी। बता दें कि टी20 वर्ल्ड जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है। भारत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा। 

कैफ ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर शेयर किए वीडियो में कहा, ''देखिए, वर्ल्ड कप की टीम बन गई है। बहुत ही अच्छा स्क्वॉड बनाया है। चार स्पिनर हैं। चार तेज गेंदबाज हैं। ऑलराउंडर काफी हैं। जब प्लेइंग इलेवन बनाने बैठें तो मेरे हिसाब से ऐसी टीम चुनें जिसमें नंबर आठ तक बैटिंग हो। अटैक करो और मैच जीतो। शुरुआत में रोहित, जायसवाल, कोहली हों। नंबर चार पर सूर्यकुमार और पांच पर पंत को रखें। मैं चाहता हूं छह नंबर पर पर दुबे उतरें। सातवें स्थान पर हार्दिक और आठ पर अक्षर को लेकर आओ। 

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, ''फिर उसके बाद कुलदीप और चहल में से एक को चुनना हो तो कुलदीप को रखें। वह लेफ्टी और राइटी दोनों को आउट करते हैं। इसके बाद बुमराह और अर्शदीप सिंह। मेरा मानना है कि यह बहुत ही संतुलित प्लेइंग इलेवन है। इसमें आपके पास चार प्रॉपर गेंदबाज हैं। हार्दिक पांड्या चार ओवर डाल सकते हैं तो ठीक है। नहीं तो दुबे भी हैं, एक-दो ओवर एडजस्ट करने के लिए। इस टीम में बैटिंग में गराई है। अटैक करो, रन बनाओ, रोहित शर्मा का वर्ल्ड कप में यही मंत्र होना चाहिए। दुबे को पहले मैच से इलेवन में रखो।''

मोहम्मद कैफ की टी20 वर्ल्ड कप के लिए पसंदीदा प्लेइंग इलेवन:  रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत का स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। रिजर्व खिलाड़ी- रिंकू सिंह, खलील अहमद, शुभमन गिल, आवेश खान।