फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसिर्फ इस शर्त पर ही इंग्लैंड जा सकते हैं मोहम्मद हफीज-वहाब रियाज, रविवार को उड़ान भरेगी टीम

सिर्फ इस शर्त पर ही इंग्लैंड जा सकते हैं मोहम्मद हफीज-वहाब रियाज, रविवार को उड़ान भरेगी टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को 20 खिलाड़ियों और 11 सपोर्ट स्टाफ को इंग्लैंड जाने की अनुमति दे दी है। टीम रविवार को मैनचेस्टर के लिए उड़ान भरेगी। पाकिस्तान को इंग्लैंड में अगस्त-सितंबर के...

सिर्फ इस शर्त पर ही इंग्लैंड जा सकते हैं मोहम्मद हफीज-वहाब रियाज, रविवार को उड़ान भरेगी टीम
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 27 Jun 2020 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को 20 खिलाड़ियों और 11 सपोर्ट स्टाफ को इंग्लैंड जाने की अनुमति दे दी है। टीम रविवार को मैनचेस्टर के लिए उड़ान भरेगी। पाकिस्तान को इंग्लैंड में अगस्त-सितंबर के दौरान तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। मैनचेस्टर पहुंचने के बाद टीम वॉकेर्स्टरशायर के लिए रवाना होगी जहां इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा टीम का टेस्ट किया जाएगा और फिर टीम को 14 दिन क्वारंटाइन किया जाएगा। 13 जुलाई को टीम डर्बिशायर के लिए रवाना होगी। 

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वसीम खान ने कहा कि मैं इस बात से वाकिफ हूं कि मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज ने निजी तौर पर भी टेस्ट कराया था जहां उनके टेस्ट निगेटिव आए थे। जहां तक पीसीबी की टेस्टिंग की बात है तो पॉजिटिव टेस्ट के बाद उनका एक टेस्ट निगेटिव आना जरूरी है। इसलिए एक बार जब उनका दोबारा टेस्ट किया जाएगा और पीसीबी के टेस्टिंग कार्यक्रम के तहत उनका दूसरा टेस्ट निगेटिव आएगा तो ही वो इंग्लैंड के लिए रवाना हो पाएंगे।

उन्होंने कहा कि यह काफी चुनौतीपूर्ण है और मुश्किल प्रक्रिया है जो हमने की है। मैं इस बात से खुश हूं कि दूसरे राउंड के टेस्ट के बाद हम 20 खिलाड़ियों और 11 सपोर्ट स्टाफ को इंग्लैंड भेजने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर मामलों में इजाफा देखते हुए और कुछ खिलाड़ियों के शहरों में लैब होने की स्थिति में मुझे लगता है कि पीसीबी के मेडिकल पैनल ने अच्छा काम किया है। खिलाड़ियों के इधर-उधर होने के कारण कुछ व्यवस्थात्मक चुनौतियां आईं लेकिन हमने इस प्रक्रिया से काफी कुछ सीखा है जो हम आगे के लिए काम में ले सकते हैं। 

वीरेंद्र सहवाग के घर के ऊपर हुआ टिड्डियों का 'हमला', शेयर किया VIDEO

खान ने कहा कि जो खिलाड़ी अभी नहीं जा पाए हैं, पीसीबी उनका पूरा ख्याल रखेगी। उन्होंने कहा कि मैं इस बात का आश्वासन देना चाहता हूं कि जो खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ अभी नहीं जा पाए हैं उनका पीसीबी अच्छे से ख्याल रखेगी और क्वारंटाइन में उनकी मदद करेगी। यह याद रखना जरूरी है कि इन खिलाड़ियों में कोई लक्षण नहीं थे जिसका मतलब है कि इन खिलाड़ियों के पूरी फिटनेस में वापसी करने के काफी सारे मौके हैं। जैसे ही यह खिलाड़ी निगेटिव पाए जाएंगे वह इंग्लैंड के लिए रवाना कर दिए जाएंगे।

अजहर की कप्तानी में पाक के ये 20 क्रिकेटर्स भरेंगे ENG के लिए उड़ान 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें