फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'जो कहे कप्तानी का दबाव नहीं होता, झूठ बोलता है', मोहम्मद हफीज ने बाबर आजम पर कसा तंज

'जो कहे कप्तानी का दबाव नहीं होता, झूठ बोलता है', मोहम्मद हफीज ने बाबर आजम पर कसा तंज

पाकिस्तान के वर्तमान हेड कोच मोहम्मद हफीज ने कहा है कि कप्तान नहीं रहने पर बाबर आजम के ऊपर दबाव कम हो जाएगा। हफीज ने कहा कि अगर कोई कप्तानी के प्रेशर से इंकार करता है तो वे गलत हैं।

'जो कहे कप्तानी का दबाव नहीं होता, झूठ बोलता है', मोहम्मद हफीज ने बाबर आजम पर कसा तंज
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 Nov 2023 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के लचर प्रदर्शन के बाद टीम के नियमित कप्तान बाबर आजम ने अपनी कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। बाबर आजम ने सभी फॉर्मेट की कप्तानी को अलविदा कह दिया। इसके बाद पाकिस्तान ने टी20 फॉर्मेट के लिए तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को कप्तान चुना। वहीं, टेस्ट क्रिकेट के लिए शान मसूद को कप्तानी दी। बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने के कुछ दिन बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान हेड कोच मोहम्मद हफीज का बड़ा बयान आया है। मोहम्मद हफीज ने बाबर आजम को शानदार क्रिकेटर बताया है और टीम के लिए उनके योगदान को याद किया है।

पाकिस्तान के लिए शानदार योगदान दे रहे बाबर आजम 
मोहम्मद हफीज में कहा, “एक बल्लेबाज के रूप में बाबर आजम का पाकिस्तान के लिए बहुत बड़ा योगदान है। कप्तान नहीं रहने पर उन पर से दबाव कम हो जाएगा। कप्तानी निश्चित रूप से एक क्रिकेटर पर दबाव बढ़ती है और अगर कोई इससे इंकार करता है तो वे गलत हैं। उस दबाव को कम करने के साथ मुझे लगता है बाबर का प्रदर्शन और भी बेहतर होगा। वह पहले से ही पाकिस्तान क्रिकेट के लिए शानदार योगदान दे रहे हैं और मुझे लगता है कि वह पाकिस्तान को सफलता हासिल करने में मदद करने के लिए अपने प्रदर्शन को और बेहतर बनाएंगे।” बता दें कि बाबर आजम कई बार इससे पहले बोल चुके हैं कि मेरे ऊपर कप्तानी का कोई अतिरिक्त प्रेशर नहीं होता।

वर्ल्ड कप के पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर रही थी टीम
बता दें कि बाबर आजम पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान के लिए सभी फॉर्मेट में कप्तानी कर रहे थे। बाबर आजम ने पाकिस्तान का नेतृत्व वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी किया था। बता दें कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के नॉकआउट मैचों में पाकिस्तान क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। वर्ल्ड कप 2023 के पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान की टीम पांचवें स्थान पर रही थी। पाकिस्तान के इस लचर प्रदर्शन के बाद बाबर आजम की कप्तानी को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए थे। अंततः बाबर आजम ने पाकिस्तान के लिए सभी फॉर्मेट से अपनी कप्तानी को अलविदा कह दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें