फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटतीन साल में तीसरी बार निलंबित हुआ ये पाक खिलाड़ी, वजह जानकर रह जायेंगे हैरान

तीन साल में तीसरी बार निलंबित हुआ ये पाक खिलाड़ी, वजह जानकर रह जायेंगे हैरान

पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज़ को आईसीसी ने एक बार फिर अवैध गेंदबाजी एक्शन का दोषी करार देते हुये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया है। स्वतंत्र जांच में हफीज के एक्शन को अवैध करार दिये...

तीन साल में तीसरी बार निलंबित हुआ ये पाक खिलाड़ी, वजह जानकर रह जायेंगे हैरान
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानThu, 16 Nov 2017 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज़ को आईसीसी ने एक बार फिर अवैध गेंदबाजी एक्शन का दोषी करार देते हुये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया है। स्वतंत्र जांच में हफीज के एक्शन को अवैध करार दिये जाने के बाद आईसीसी ने उन्हें निलंबित करने का फैसला सुनाया। हफीज़ का अबुधाबी में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान गेंदबाजी एक्शन अवैध पाया गया था और एक नवंबर को इंग्लैंड की लाफबोरो यूनिवर्सिटी में उनके एक्शन की जांच की गयी।

INDvSL: कुल इतनी बार शून्य पर आउट हुए कोहली, जानें आश्चर्यजनक आंकड़े

जांच में पाया गया है कि हफीज़ की डिलीवरी के दौरान उनकी कोहनी 15 डिग्री की निधार्िरत सीमा से अधिक मुड़ रही थी जो आईसीसी नियमों के खिलाफ है। तीन वर्षों में यह तीसरा मौका है जब हफीज़ को उनकी गेंदबाजी के चलते इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित किया गया है। नवंबर 2014 में उन्हें न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान निलंबित किया गया था। अप्रैल 2015 में उनके एक्शन को आईसीसी ने हरी झंडी दी थी लेकिन श्रीलंका के खिलाफ गाले टेस्ट के कुछ महीने बाद फिर उन्हें अवैध एक्शन का दोषी पाया गया जिससे उन्हें 12 महीने निलंबित झेलना पड़ा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें