फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटमोहम्मद हफीज ने पाकिस्तान टीम को लेकर किया बड़ा खुलासा, बोले- ड्रेसिंग रूम में सो रहे थे 4-5 खिलाड़ी

मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तान टीम को लेकर किया बड़ा खुलासा, बोले- ड्रेसिंग रूम में सो रहे थे 4-5 खिलाड़ी

मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर जमकर हमला बोला और बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि टेस्ट मैच के दौरान 4-5 खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में सो रहे थे। मोहम्मद हफीज उस समय टीम डायरेक्टर थे। 

मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तान टीम को लेकर किया बड़ा खुलासा, बोले- ड्रेसिंग रूम में सो रहे थे 4-5 खिलाड़ी
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 20 Jun 2024 04:41 PM
ऐप पर पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 में जिस तरह का प्रदर्शन पाकिस्तान की टीम ने किया है, उसके लिए टीम की आलोचना पूर्व क्रिकेटर और फैन्स कर रहे हैं। ग्रुप ए में पाकिस्तान की टीम तीसरे स्थान पर रही, जबकि इस ग्रुप से भारत के साथ यूएसए ने सुपर 8 के लिए क्वॉलिफाई किया। लगातार हो रही टीम की आलोचना के बीच पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने टीम को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि एक टेस्ट मैच के दौरान 4-5 खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में सो रहे थे। 
 
पाकिस्तान की टीम को ग्रुप स्टेज के अपने पहले मैच में यूएसए से हार मिली थी और फिर भारत ने पाकिस्तान को दूसरे मैच में हराया था। टी20 विश्व कप को लेकर माइकल वॉन और एडम गिलक्रिस्ट के साथ बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने टीम के खिलाफ तीखी टिप्पणी की। हफीज नवंबर 2023 से फरवरी 2024 तक टीम के निदेशक के रूप में काम कर चुके हैं और अंतरिम हेड मुख्य कोच भी थे। इसी दौरान का एक खुलासा उन्होंने टेस्ट सीरीज को लेकर किया, जब खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में सो रहे थे। ये बात ऑस्ट्रेलिया के दौरे की है, जो पिछले साल के अंत में खेला गया था। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर डेविड जॉनसन ने किया सुसाइड, चौथे फ्लोर से लगा दी छलांग

इसी घटना को याद करते हुए हफीज ने कहा, "आप मुझे बताइए गिली (एडम गिलक्रिस्ट), अगर कोई खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में सो रहा है और हम टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं। 4-5 खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में सो रहे हैं, क्या मुझे टीम डायरेक्टर के तौर पर इसकी इजाजत देनी चाहिए?" सवाल भले ही एडम गिलक्रिस्ट से पूछा गया था, लेकिन हंसते हुए वॉन ने जवाब दिया था, "क्या वे थके हुए थे?" इस पर हफीज ने कहा, "मुझे सच में नहीं पता। मैं ड्रेसिंग रूम में गया और पाया कि टेस्ट क्रिकेट खेलते समय 4-5 खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में सो रहे थे। मैं सोच रहा था, 'आप लोग ऐसा कैसे कर सकते हैं?' अगर आप ऐसा कुछ करते हैं, तो आप इस टीम का हिस्सा नहीं हो सकते।" 

इसी के बारे में उन्होंने आगे बताया, "मैं चाहता हूं कि आप लोग खेल के दौरान और खेल से बाहर भी ध्यान केंद्रित रखें, आप जो भी करते हैं, वह आपकी अपनी ज़िंदगी है, मैं इसमें कभी शामिल नहीं होता, लेकिन खेल के पेशेवर समय में, मैं चाहता हूं कि आप लोग खेल पर ध्यान केंद्रित करें। संपर्क में रहें। अगर आप एक तेज गेंदबाज हैं, तो आप आराम कर सकते हैं, एक अच्छा आइस बाथ ले सकते हैं, लेकिन आपको क्रिकेट के खेल पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है, जैसे कि दूसरी टीम भी कैसा प्रदर्शन कर रही है। आप खेल के दौरान खुद को बंद नहीं कर सकते, लेकिन दुर्भाग्य से मीडिया को यह पसंद नहीं आया।"