फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमोहम्मद अजहरुद्दीन ने सालों बाद पकड़ा बैट, दिखाई अपनी बैटिंग की 'क्लास', देखें VIDEO

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सालों बाद पकड़ा बैट, दिखाई अपनी बैटिंग की 'क्लास', देखें VIDEO

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस की वजह से सभी क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित या रद्द हो चुके हैं। ऐसे में लॉकडाउन होने की वजह से क्रिकेटर परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं। कोरोना की वजह से क्रिकेटर्स लगभग तीन...

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सालों बाद पकड़ा बैट, दिखाई अपनी बैटिंग की 'क्लास', देखें VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 05 Jun 2020 12:18 AM
ऐप पर पढ़ें

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस की वजह से सभी क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित या रद्द हो चुके हैं। ऐसे में लॉकडाउन होने की वजह से क्रिकेटर परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं। कोरोना की वजह से क्रिकेटर्स लगभग तीन महीने से क्रिकेट से दूर है और मजबूरन अपने घरों में ही क्रिकेट प्रैक्टिस करने को मजबूर हैं। सभी क्रिकेटरों की चाहत हैं कि उन्हें क्रिकेट मैदान पर आउटडोर प्रैक्टिस करने का मौका मिले। उन्हें फिलहाल यह मौका मिले न मिले लेकिन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को यह मौका मिला है और उन्होंने अपनी बैटिंग की 'क्लास' दुनिया को दिखाई है।

पूर्व भारतीय कप्तान ने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें वो राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बैटिंग प्रैक्टिस कर रहे हैं। इसमें उन्होंने फ्लिक्स शॉट भी खेले जिसके लिए वो काफी मशहूर थे। इस छोटे से वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि, 'नॉक नॉक...पुराने दिनों की तरह टाइमिंग कर पा रहा हूं।' इस दौरान उन्होंने कवर ड्राइव भी लगाई। इसके अलावा उन्होंने अपने कदमों का इस्तेमाल करके भी एक शॉट लगाया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Knock knock... timing it like old times 😀 #AzharFlicks @sgbelieve.become

A post shared by Mohammed Azharuddin (@azharflicks) on

मोहम्मद अजहरुद्दीन के क्रिकेट करियर की बात करें तो वो भारत के सफलतम कप्तानों में से एक थे। उन्होंने सन 2000 से पहले भारत के लिए कई मैचों में कप्तानी की और टीम को जिताया। सन 2000 में मैच-फिक्सिंग स्कैंडल में फंसने के बाद उन पर लाइफटाइम बैन लग गया और उनका करियर खत्म हो गया। 2012 में वो आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट से बरी हुए। अजहरुद्दीन इस समय हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। उन्होंने भारत के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने क्रमश: 6215 और 9378 रन बनाए। वनडे क्रिकेट में उनके नाम 9 शतक जबकि टेस्ट क्रिकेट में उनके बल्ले से 22 सेंचुरी निकली हैं।

विराट कोहली वर्ल्ड के बेस्ट ODI बल्लेबाज के रूप में करियर समाप्त करेंगे: आरोन फिंच 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें