फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारत के पूर्व कप्तान ने किया बाबर आजम का सपोर्ट, बोले- किसी को इतनी जल्दी जज नहीं कर सकते

भारत के पूर्व कप्तान ने किया बाबर आजम का सपोर्ट, बोले- किसी को इतनी जल्दी जज नहीं कर सकते

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बाबर आजम का सपोर्ट किया है और कहा है कि आप किसी खिलाड़ी को कप्तान के तौर पर इतनी जल्दी जज नहीं कर सकते। उन्होंने बैटिंग पोजिशन बदलने की सलाह दी है। 

भारत के पूर्व कप्तान ने किया बाबर आजम का सपोर्ट, बोले- किसी को इतनी जल्दी जज नहीं कर सकते
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 15 Jan 2023 03:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने शनिवार को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में बाबर आजम का समर्थन किया, लेकिन भारतीय दिग्गज ने उनको एक सलाह भी दी है। पाकिस्तान की टीम उनकी कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है। अजहरुद्दीन ने बाबर आजम से अपनी बैटिंग पोजिशन पर पुनर्विचार करने को कहा है। 

अबू धाबी में पाकिस्तानी पत्रकारों के एक समूह से बात करते हुए मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि बाबर एक शीर्ष श्रेणी का खिलाड़ी है। ऐसे में उनसे आक्रामक खेलने की उम्मीद करना अनुचित होगा, क्योंकि यह उसका स्वाभाविक खेल नहीं है। अजहर ने कहा, "बाबर आजम का अपना स्टाइल है; आक्रामकता उनके क्रिकेट खेलने का तरीका नहीं है। उनके पास कई तरह के शॉट हैं और वह इसके साथ अच्छा कर रहे हैं। हमें उनसे उनकी प्राकृतिक शैली के खिलाफ जाने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।" 

पूर्व भारतीय कप्तान ने ये भी कहा कि उनको अपनी बैटिंग पोजिशन चेंज करनी चाहिए। अजहर बोले, "हमने हाल ही में देखा है कि उन्होंने स्विंग के खिलाफ संघर्ष किया है। अगर वह संघर्ष कर रहे हैं तो उन्हें अपनी बैटिंग पोजिशन बदलनी चाहिए। अगर मैं पाकिस्तान टीम के ड्रेसिंग रूम में होता, तो मैं निश्चित रूप से उन्हें अपनी बल्लेबाजी पोजिशन बदलने पर विचार करने की सलाह देता।"  

शुभमन गिल ने ठोका करियर का दूसरा वनडे शतक, श्रीलंका के खिलाफ दिखाया दमदार खेल 

इंटरनेशनल लीग टी20 टूर्नामेंट में कमेंटेटर के रूप में काम कर रहे अजहर ने बाबर आजम को पाकिस्तान टीम के कप्तान के रूप में भी बैक किया। उन्होंने कहा, "आप किसी खिलाड़ी को कप्तान के तौर पर इतनी जल्दी जज नहीं कर सकते। वह इस काम में नए हैं। मुझे यकीन है कि वह सीखेंगे। भूमिका में कुछ वर्षों के बाद एक खिलाड़ी को एक कप्तान के रूप में आंका जाना चाहिए और मेरा मानना है कि बाबर को एक के रूप में जारी रखने की अनुमति दी जानी चाहिए।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें