फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटचेतेश्वर पुजारा ने बढ़ाई हनुमा विहारी की मुश्किलें; मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा- शतक बनाओ, तो ही बचेगी जगह

चेतेश्वर पुजारा ने बढ़ाई हनुमा विहारी की मुश्किलें; मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा- शतक बनाओ, तो ही बचेगी जगह

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने हनुमा विहारी को सलाह देते हुए कहा है कि अगर उन्हें भारतीय टीम में लंबे समय तक बने रहना है, तो 100 रन बनाने होंगे। छोटे स्कोर से कुछ नहीं होगा।

चेतेश्वर पुजारा ने बढ़ाई हनुमा विहारी की मुश्किलें; मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा- शतक बनाओ, तो ही बचेगी जगह
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 02 Jun 2022 10:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल टेस्ट मैच के साथ श्रीलंका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के बाद क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में खेलने उतरेगा। ये मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। ये मैच सीरीज का रिजल्ट बताएगा। क्योंकि पिछले साल कोविड मामले बढ़ने के कारण सीरीज को बीच में ही रोक दिया गया था। भारत सीरीज में 2-1 से आगे है। भारत अगर ये मैच जीतता है या ड्रॉ करवाता है तो यह 2007 के बाद इंग्लैंड में उनकी पहली टेस्ट सीरीज जीत होगी।

सीरीज के महत्व को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने पिछले महीने भारत के टेस्ट टीम का चयन किया। इस टीम में चेतेश्वर पुजारा की वापसी हुई है, जिनको श्रीलंका के खिलाफ घरेलू से बाहर रखा गया था। पुजारा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था। हालांकि टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक चेतेश्वर पुजारा हाल ही में काउंटी क्रिकेट में शानदार फॉर्म में दिखे और वहां चार शतक लगाए। जिसके बाद उन्हें टीम में जगह मिली। 

पुजारा की वापसी से हनुमा विहारी के स्थान को खतरा है। क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में उन्होंने पुजारा की जगह ली थी। विहारी को एक बार फिर अपना मौका हासिल करने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाने वाले विहारी श्रीलंका के खिलाफ अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे।

विहारी ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 31, 35 और 58 रन बनाए थे। विहारी 28 साल के हैं और उनके पास काफी समय है, लेकिन भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को लगता है कि अगर बल्लेबाज को टेस्ट टीम के साथ लंबे समय तक टिके रहना है तो उसे बड़ा स्कोर बनाने की जरूरत है।

India vs South Africa: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दिल्ली पहुंची दक्षिण अफ्रीकी टीम, जानें पूरा

खलीज टाइम्स ने अजहरुद्दीन के हवाले से लिखा, ''उसके लिए बड़ा स्कोर हासिल करना बहुत जरूरी है। उसे मौके को हथियाने के लिए शतक बनाना होगा। केवल 50 और 60 का स्कोर करना वास्तव में उसकी मदद करने वाला नहीं है। वह एक शानदार खिलाड़ी है। लेकिन आप भारत के लिए लंबे समय तक खेल सकते हैं, लेकिन केवल तभी जब आप लगातार बड़े रन बनाते हैं।" 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper