फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटT10 में दिखा पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का खौफ, एक ही ओवर में धड़ाधड़ गिरे चार विकेट

T10 में दिखा पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का खौफ, एक ही ओवर में धड़ाधड़ गिरे चार विकेट

न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने मोहम्मद आमिर की खतरनाक गेंदबाजी की बदौलत अबू धाबी टी10 लीग के 23वें मैच में चेन्नई ब्रेव्स को 5 विकेट से हराया। आमिर ने मैच में दो ओवर में कुल 4 विकेट चटकाए।

T10 में दिखा पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का खौफ, एक ही ओवर में धड़ाधड़ गिरे चार विकेट
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 07:17 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की टीम ने अबू धाबी टी10 लीग के 23वें मैच में चेन्नई ब्रेव्स को 5 विकेट से हराकर प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है। न्यूयॉर्क की इस सीजन की ये लगातार पांचवीं जीत है। टीम को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। डेक्कन ग्लेडियेटर्स ने न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स को 22 रन से मात दी थी लेकिन उसके बाद टीम ने दमदार प्रदर्शन किया। चेन्नई ब्रेव्स के खिलाफ मुकाबले में मोहम्मद आमिर ने तूफानी गेंदबाजी करते हुए एक ही ओवर में तीन विकेट चटकाए, जिसकी बदौलत न्यूयॉर्क की टीम आसानी से मैच जीतने में कामयाब हुई।

अबू धाबी टी10 के 23वें मैच में चेन्नई ब्रेव्स और न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के बीच भिड़ंत थी। न्यूयॉर्क ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई ब्रेव्स पहले ओवर में 6 रन ही बना सकी। अकील होसन ने कसी हुई गेंदबाजी की। दूसरे ओवर में मोहम्मद आमिर ने चेन्नई के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया। 

उन्होंने सलामी बल्लेबाजों जॉर्ज मुन्से और कोबे हर्फ़्ट को लगातार गेंदों पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। कोबे रन आउट हुए। चौथी गेंद पर भानुका राजपक्षे बिना खाता खोले आउट हुए। आखिरी गेंद पर आमिर ने चरिथ असलंका को आउट किया। इस तरह पहले ही ओवर में मोहम्मद आमिर ने तीन विकेट लेने के साथ एक रन आउट भी किया। उन्होंने इस ओवर में एक भी रन नहीं दिया। 

WI vs ENG : दूसरे मैच में इंग्लैंड की दमदार वापसी, वेस्टइइंडीज को 6 विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से की बराबर

मोहम्मद आमिर के इस घातक गेंदबाजी के बाद चेन्नई की टीम उबर नहीं सकी और 10 ओवर में 9 विकेट खोकर 75 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की शुरुआत भी खराब रही। टीम ने पहले ही ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। सैम कुक ने उन्हें आउट किया। दोनों खाता भी नहीं खोल सके। मुहम्मद वसीम ने 18, मार्क ने 19 और आसिफ अली के 23 रन की बदौलत न्यूयॉर्क की टीम मैच जीतने में कामयाब हुई। टीम ने 8.3 ओवर में 5 विकेट पर 76 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें