DA Image
9 अगस्त, 2020|1:59|IST

अगली स्टोरी

कोरोना जांच में नेगेटिव आए मोहम्मद आमिर, इंग्लैंड में टीम से जल्द जुड़ेंगे

pakistan cricketer mohammad amir   getty images

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को गुरुवार को कोरोना वायरस के लिए दूसरी जांच में नेगेटिव आने के बाद इंग्लैंड में राष्ट्रीय टीम से जुड़ने की मंजूरी मिल गई। आमिर केवल क्रिकेट के छोटे प्रारूप में ही खेलते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि पीसीबी आमिर और मालिशिए मोहम्मद इमरान को जल्द से जल्द इंग्लैंड भेजने का इंतजाम कर रहा है ताकि वे डर्बीशर में ट्रेनिंग शिविर में जुड़ सकें। 

आमिर (28) ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से अचानक संन्यास की घोषणा कर राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक सहित कई लोगों को निराश कर दिया था। पूर्व खिलाड़ियों की राय है कि अगर आमिर फिट और उपलब्ध हैं तो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार किया जाना चाहिए।

पूर्व पाक खिलाड़ी का खुलासा, ICC चेयरमैन रह चुके शशांक मनोहर नहीं चाहते थे IPL का आयोजन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तान के प्रतिभाशली पेसर मोहम्मद आमिर के क्रिकेट करियर में बहुत से उतार-चढ़ाव रहे, लेकिन 2010 के इंग्लैंड दौरे पर उन्हें मैच फिक्सिंग कांड में शामिल पाया गया। बैन के बाद उसे दोबारा मौका मिला और वह राष्ट्रीय टीम में शामिल हो गए। तब से 28 वर्षीय आमिर लगातार सुर्खियों में बने रहे हैं।

2019 के विश्व कप में वह आठवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने। कोविड-19 से  पहले आमिर 2020 का पाकिस्तानी सुपर लीग खेल रहे थे। वह कराची किंग्स की टीम में थे और उन्होंने 7.52 की औसत से 10 विकेट लिए थे।  आमिर 36 टेस्ट, 61 वनडे और 48 टी-20 में 259 विकेट ले चुके हैं।

बर्थडे के मौके पर युजवेंद्र चहल को युवराज ने खास अंदाज में दी बधाई

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:mohammad Amir tests negative for COVID19 again cleared to join pakistan side in England