फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटमोहम्मद आमिर ले सकते हैं रिटायरमेंट का फैसला वापस, दो साल पहले लिया था संन्यास

मोहम्मद आमिर ले सकते हैं रिटायरमेंट का फैसला वापस, दो साल पहले लिया था संन्यास

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला वापस लेने की संभावना है। स्थानीय मीडिया ने रविवार को बताया कि मोहम्मद आमिर फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते नजर आ सकत

मोहम्मद आमिर ले सकते हैं रिटायरमेंट का फैसला वापस, दो साल पहले लिया था संन्यास
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 11 Apr 2022 03:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला वापस लेने की संभावना है। स्थानीय मीडिया ने रविवार को बताया कि मोहम्मद आमिर फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते नजर आ सकते हैं, क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा ने अपना पद छोड़ने का फैसला किया है। यह रिपोर्ट तब सामने आई है जब रमीज राजा ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ एक सफल अविश्वास प्रस्ताव के बाद पीसीबी चेयरमैन का पद छोड़ने का फैसला किया।

ऐसा माना जाता है कि 36 टेस्ट, 61 एकदिवसीय और 50 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर रमीज राजा के इस्तीफा देने के बाद खुद ही रिटायरमेंट का फैसला वापस लेने का ऐलान करेंगे। 29 वर्षीय ने दिसंबर 2020 में यह कहते हुए रिटायरमेंट ले लिया था कि उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने कहा था, "मैं अभी के लिए क्रिकेट छोड़ रहा हूं, क्योंकि मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है।" 

आमिर ने कहा था, "मुझे नहीं लगता कि मैं इस तरह की यातना सहन कर सकता हूं। मैंने 2010 से 2015 तक बहुत सारी यातनाएं झेली हैं, जिसके लिए मैंने अपना समय दिया। मुझे यह कहकर प्रताड़ित किया गया कि पीसीबी ने मुझ पर काफी निवेश किया है।" इससे पहले आमिर ने अपने करियर के कठिन दौर में उनकी मदद करने के लिए नजम सेठी को भी धन्यवाद दिया था, जो रमीज राजा की जगह ले सकते हैं। 

उनका कहना है, "मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि दो लोगों ने मुझमें बहुत निवेश किया: (पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष) नजम सेठी और (पाकिस्तान के पूर्व कप्तान) शाहिद अफरीदी।" आमिर ने कहा था कि वह तत्कालीन कोच वकार यूनिस और मिस्बाह-उल-हक के जाने के बाद अपना रिटायरमेंट वापस ले लेंगे।पीसीबी सेटअप में बदलाव के बावजूद मोहम्मद आमिर राजा के सख्त रुख और फिक्सरों के प्रति असहिष्णु नीति के कारण बड़े पैमाने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे।