फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमोहम्मद आमिर ने बताए उन खिलाड़ियों के नाम, जो अलग-अलग फॉर्मेट में होने चाहिए पाकिस्तान टीम के कप्तान

मोहम्मद आमिर ने बताए उन खिलाड़ियों के नाम, जो अलग-अलग फॉर्मेट में होने चाहिए पाकिस्तान टीम के कप्तान

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद आमिर ने उन तीन खिलाड़ियों के नाम बताए हैं, जो अलग-अलग फॉर्मेट में पाकिस्तान टीम के कप्तान होने चाहिए। बाबर आजम को उन्होंने किसी भी टीम का कप्तान नहीं चुना है।

मोहम्मद आमिर ने बताए उन खिलाड़ियों के नाम, जो अलग-अलग फॉर्मेट में होने चाहिए पाकिस्तान टीम के कप्तान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 14 Nov 2023 06:46 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने उन खिलाड़ियों के नाम बताए हैं, जो अलग-अलग फॉर्मेट में पाकिस्तान टीम के कप्तान हो सकते हैं। आमिर ने ये बात पहले ही स्पष्ट की हुई है कि कप्तान भी मैटर करता है। वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसकी आलोचना उन्होंने की है और कप्तान बाबर आजम को दोषी माना है, क्योंकि उनकी कप्तानी और बल्लेबाजी टूर्नामेंट में अच्छी नहीं थी। 

मोहम्मद आमिर से 'हारना मना है' शो में एक सवाल पूछा गया कि बाबर आजम को कप्तानी से हटाए जाने की बात चल रही है तो आप तीनों फॉर्मेट में किसे कप्तान के रूप में देख रहे हैं? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वे इमाद वसीम को कप्तान देखना चाहते हैं, क्योंकि एक टेस्ट सीरीज के बाद सिर्फ टी20 क्रिकेट ही टीम को खेलनी है। जून में टी20 विश्व कप है तो तैयारी का मौका भी खिलाड़ियों को मिलेगा। 

आमिर ने एक भी फॉर्मेट में बाबर आजम के कप्तान बने रहने की दलील नहीं दी। उन्होंने वनडे क्रिकेट के लिए शान मसूद को कप्तान के रूप में चुना है, जबकि टेस्ट क्रिकेट के लिए उन्होंने सरफराज अहमद का नाम आगे किया। उनका मानना है का सरफराज को टेस्ट कप्तान बनाया जाना चाहिए, क्योंकि वे दो साल क्रिकेट खेल सकते हैं और इस दौरान किसी युवा खिलाड़ी को वाइस कैप्टन बनाकर कप्तान के रूप में भविष्य के लिए तैयार किया जाना चाहिए। 

वकार यूनिस ने ICC को दिया सजेशन, बताया वनडे क्रिकेट में कैसे बच सकती है रिवर्स स्विंग की कला

बता दें कि पाकिस्तान की टीम का वर्ल्ड कप 2023 में बुरा हश्र हुआ है। टीम 9 में से सिर्फ 4 ही मैच जीत पाई और टॉप 4 के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर सकी। पाकिस्तान की टीम को अफगानिस्तान जैसी टीम ने हरा दिया था। इसके अलावा पाकिस्तान को भारत, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। लगातार चार मैच हारने के बाद ही पाकिस्तान के सेमीफाइनल के रास्ते लगभग बंद हो गए थे। टीम ने पांचवें स्थान पर अपना सफर खत्म किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें