फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्या टेस्ट सीरीज के लिए अगले साल भारत आएंगे मोईन अली, जानिए क्या है उनका फैसला

क्या टेस्ट सीरीज के लिए अगले साल भारत आएंगे मोईन अली, जानिए क्या है उनका फैसला

क्या टेस्ट सीरीज खेलने के लिए मोईन अली अगले साल भारत आएंगे? इसका जवाब उन्होंने खुद दिया है और कहा है कि वे भारत नहीं जाएंगे और टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं। एशेज उनकी आखिरी सीरीज थी।  

क्या टेस्ट सीरीज के लिए अगले साल भारत आएंगे मोईन अली, जानिए क्या है उनका फैसला
Vikash Gaurएजेंसी, भाषा,लंदनThu, 03 Aug 2023 01:41 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें एशेज टेस्ट को पारंपरिक प्रारूप में अपना आखिरी मैच बताते हुए इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने कहा कि वह अगले साल टेस्ट सीरीज के लिए भारत नहीं जायेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला अगले साल जनवरी और मार्च में खेली जायेग। इससे पहले ही उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से अब पूरी तरह रिटायरमेंट ले लिया है। भले ही उन्होंने एशेज सीरीज में रिटायरमेंट के बाद वापसी की हो। 
  
मोईन ने 'द गार्डियन' से कहा, ''मैं भारत नहीं जाऊंगा। टेस्ट क्रिकेट सर्वश्रेष्ठ है और इस तरह से उसे अलविदा कहने का सही समय है। काश समय को पलट पाता।'' मोईन ने इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट में 3094 रन बनाए हैं और 204 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने कहा, ''मेरे टेस्ट करियर में कई उतार-चढ़ाव आए। उसे बदला नहीं जा सकता। इंग्लैंड टीम में वापसी का प्रस्ताव स्वीकार नहीं करता तो हमेशा खेद रहता।'' वे जैक लीच के चोटिल होने के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापस आए थे। 

ये भी पढ़ेंः मनोज तिवारी ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, क्रिकेट के हर फॉर्मेट से ली विदाई
     
36 वर्षीय मोईन ने कहा, ''मैंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कभी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं था।'' मोईन अब फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते रहेंगे, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह पीएसएल और द हंड्रेड भी खेलते हैं। इसके अलावा वे इंग्लैंड की टीम के लिए टी20 और वनडे क्रिकेट खेलते रहेंगे। वे भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं, क्योंकि टीम को अनुभवी स्पिनर की जरूरत होगी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें