DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › ENG vs IND: इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट के लिए इस स्टार ऑलराउंडर को बनाया टीम का उपकप्तान
क्रिकेट

ENG vs IND: इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट के लिए इस स्टार ऑलराउंडर को बनाया टीम का उपकप्तान

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Published By: Ezaz Ahmad
Wed, 01 Sep 2021 04:46 PM
ENG vs IND: इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट के लिए इस स्टार ऑलराउंडर को बनाया टीम का उपकप्तान

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट गुरुवार से लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर टीम का हिस्सा नहीं होंगे। बटलर सीरीज में अभी तक टीम के उपकप्तान की भूमिका निभा रहे थे। हालांकि अब उनके न रहने से टीम की उपकप्तानी का जिम्मा अनुभवी ऑलराउंडर मोइन अली को सौंपा गया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने चौथे टेस्ट मैच के लिए मोइन को टीम का उपकप्तान बनाया है। मोइन अब कप्तान जो रूट के मिलकर साथ टीम के मैदान पर रणनीति बनाएंगे।  

ईसीबी ने एक बयान में कहा, 'भारत के खिलाफ गुरुवार से लंदन के द ओवल मैदान पर शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए ऑलराउंडर मोइन अली को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।'  मोइन को सीरीज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया था। दोनों टीमों के बीच बर्मिंघम में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था, जबकि भारत ने दूसरे टेस्ट में शानदार जीत हासिल की थी। हालांकि मेजबान इंग्लैंड की टीम ने इसके बाद तीसरे टेस्ट में पारी और 78इ रनों से जीत दर्ज करके सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। 

मोइन को विकेटकीपर बटलर की जगह उपकप्तान बनाया गया है। बटलर की पत्नी बच्चे को जन्म देने वाली है, इसलिए बटलर चौथे टेस्ट में और पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। बटलर आईपीएल 2021 से भी बाहर हो गए हैं। वह आईपीएल में राजसथान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे। 34 साल के मोइन ने इंग्लैंड के लिए अबतक 63 टेस्ट मैचों में 2879 रन बनाए हैं और साथ ही उन्होंने 193 विकेट भी चटकाए हैं। 

संबंधित खबरें