फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटमिताली राज ना सिर्फ असाधारण खिलाड़ी रही बल्कि कई खिलाड़ियों की प्रेरणा भी रहीं: नरेंद्र मोदी

मिताली राज ना सिर्फ असाधारण खिलाड़ी रही बल्कि कई खिलाड़ियों की प्रेरणा भी रहीं: नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा, ''क्रिकेट से उनके संन्यास ने कई खेल प्रेमियों को भावनात्मक रूप से प्रभावित किया। मिताली ना सिर्फ असाधारण खिलाड़ी रही बल्कि कई खिलाड़ियों की प्रेरणा भी रहीं।"

मिताली राज ना सिर्फ असाधारण खिलाड़ी रही बल्कि कई खिलाड़ियों की प्रेरणा भी रहीं: नरेंद्र मोदी
Lokesh Kheraएजेंसी, भाषा,नई दिल्लीSun, 26 Jun 2022 04:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मिताली राज की सराहना करते हुए इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को शुभकामनाएं दी जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की थी। 16 साल की उम्र में पदार्पण करने वाली मिताली 23 साल के अपने करियर के दौरान सबसे अधिक मैच खेलने वाली और सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी रहीं। वह सबसे सफल महिला कप्तान भी रहीं।

IND vs IRE 1st T20 Weather Report: पहले टी20 में बारिश बिगाड़ सकती है खेल,  जानें डबलिन में मौसम का हाल

मोदी ने रविवार को 'मन की बात' पर मिताली को भारत की सबसे प्रतिभावान क्रिकेटरों में से एक करार दिया। प्रधानमंत्री ने कहा, ''क्रिकेट से उनके संन्यास ने कई खेल प्रेमियों को भावनात्मक रूप से प्रभावित किया। मिताली ना सिर्फ असाधारण खिलाड़ी रही बल्कि कई खिलाड़ियों की प्रेरणा भी रहीं। मैं भविष्य के लिए मिताली को शुभकामनाएं देता हूं।''

आयरलैंड के खिलाफ 26 जून 1999 को पदार्पण करने के बाद मिताली ने 12 टेस्ट, 232 वनडे और 89 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में देश का प्रतिनिधित्व किया।

Ranji Trophy Final: मध्य प्रदेश की जीत के बाद इमोशनल हुए कोच चंद्रकांत पंडित, 23 साल बाद पूरा किया अधूरा सपना

मिताली ने 333 अंतरराष्ट्रीय मैच में तीनों प्रारूपों में कुल मिलाकर 10 हजार 868 रन बनाए। उन्होंने 155 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों का भारत की अगुआई की जिसमें टीम ने रिकॉर्ड 89 जीत दर्ज की। बेलिंडा क्लार्क 83 जीत से इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

epaper